LG राजनीति को छोड़ दें, कानून व्यवस्था की स्थिति पर ध्यान दें: केजरीवाल

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल को कथित रूप से एक कार द्वारा परेशान किए जाने और कथित रूप से घसीटे जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को उपराज्यपाल वी के सक्सेना से राजनीति छोड़कर राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट- मुस्कान

नई दिल्ली: डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल को कथित रूप से एक कार द्वारा परेशान किए जाने और कथित रूप से घसीटे जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को उपराज्यपाल वी के सक्सेना से राजनीति छोड़कर राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने को कहा। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष मालीवाल ने दावा किया था कि दक्षिण दिल्ली में एम्स के बाहर कार द्वारा कथित तौर पर 10-15 मीटर तक उसे परेशान किया गया और कथित तौर पर घसीटा गया, जब उसका हाथ वाहन की खिड़की में फंस गया और उसका चालक नशे में धुत होकर चला गया।

यह घटना उस दिन तड़के हुई जब डीसीडब्ल्यू प्रमुख अपनी टीम के साथ दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए बाहर थीं, जो उनसे कुछ दूरी पर तैनात थीं। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था का क्या हुआ? गुंडों का हौसला इतना बढ़ गया है कि महिला आयोग की अध्यक्ष भी सुरक्षित नहीं है. केजरीवाल ने आगे कहा कि संविधान ने एलजी साहब को सिर्फ यही काम दिया है। एलजी साहब से गुजारिश है कि कुछ दिनों के लिए राजनीति छोड़ दें और कानून व्यवस्था पर ध्यान दें। हम उनका पूरा सहयोग करेंगे।

बता दें कि आरोपी 47 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकना), 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग) और 509 (शब्द) के तहत मामला दर्ज किया गया है। डीसीडब्ल्यू प्रमुख की शिकायत के आधार पर कोटला मुबारकपुर में मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 और किसी महिला की मर्यादा का अपमान करने के इरादे से किया गया इशारा या कार्य के तहत उसे गिरफतार किया गया है।

calender
19 January 2023, 07:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो