जीपीएस लोकेशन से बेतिया से बरामद हुआ लूट का ट्रक: मोतिहारी

25 अगस्त की रात कोतवा थाना क्षेत्र के राजापुर मठिया के पास एनएच से प्याज से लदा ट्रक लूट लिया गया था, जिसे बेतिया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से बरामद किया गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

25 अगस्त की रात कोतवा थाना क्षेत्र के राजापुर मठिया के पास एनएच से प्याज से लदा ट्रक लूट लिया गया था, जिसे बेतिया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से बरामद किया गया।

एसपी अरुण कुमार गुप्ता का कहना है कि ट्रक में लगे जीपीएस से लोकेशन का पता चला और कोटवा डुमरियाघाट पुलिस ने बेतिया की मुफस्सिल पुलिस की मदद से प्याज समेत ट्रक को पूर्वी चंपारण जिले के डुमरिया घाट से गुरुवार की रात लूटी गई ट्रक को मुफस्सिल पुलिस बेतिया बाजार समिति के समीप से शुक्रवार की सुबह बरामद कर ली है। साथ ही ट्रक लेकर भाग रहे चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में ट्रक चालक ने इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। गिरफ्तार बदमाश सह चालक पूर्वी चंपारण जिले के पिपरा थाना के मथुरापुर गांव निवासी बेलाश राम का पुत्र उमेश राम बताया गया है।

पुलिस के द्वारा पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार उमेश राम ने अन्य तीन चार नामों का खुलासा किया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। वहीं ट्रक पर लगा करीब तीन लाख रुपये मूल्य का प्याज भी सही सलामत बच गया है। पुलिस गिरफ्तार चालक के पास से एक मोबाइल भी बरामद की है। जिसके आधार पर चालक से बात करने वालों के नाम व लोकेशन भी निकाले जा रहे है। मध्यप्रदेश से एक ट्रक पर प्याज लोड कर उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के चालक नीरज सिंह तथा सहचालक शमीम वहां से चल दिये। प्याज लदा ट्रक समस्तीपुर के किसी व्यवसायी का था। इसी बीच चालक ट्रक को गोपालगंज होते हुए डुमरिया घाट पुल पार कराया।

ट्रक के ड्राइवर नीरज सिंह ने बताया कि ट्रक पर इंदौर में प्याज लोड किया गया था। जिसे समस्तीपुर ले जाना था। सहचालक समीर कुमार ने बताया कि मध्य प्रदेश के इंदौर के कुलाई मंडी से तीन लाख का प्याज लोड कर ट्रक समस्तीपुर के लिए चला था। शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे ट्रक डुमरिया घाट पुल के समीप पहुंचा तो स्कार्पियो सवार करीब आधा दर्जन अपराधी ट्रक को रोक लिए। अपराधियों के स्कॉर्पियो पर पुलिस प्रशासन और भारत सरकार अंकित था। हथियार के बल पर अपराधियों ने ड्राइवर और कंडक्टर की पिटाई कर हाथ पैर बांधकर ट्रक में ही बैठा लिया। दोनों की आंखों पर पट्टी बांध दी। आगे बढ़ने के बाद दोनों को ट्रक से उतार स्कॉर्पियो में बैठा दिए।

आगे ले जाने के बाद ड्राइवर को सड़क किनारे फेंक दिए। फिर आगे बढ़ने पर कंडक्टर को भी स्कॉर्पियो से सड़क किनारे फेंक फरार हो गए। राहगीरों की मदद से कंडक्टर बंधन मुक्त हुआ। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि शुक्रवार की सुबह सूचना मिली कि प्याज लदा एक ट्रक लूटकर अपराधी उसे बेतिया की ओर ला रहे हैं। सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा के नेतृत्व में टीम कार्रवाई करते हुए लूटी गई ट्रक को लूट के प्याज के साथ हरिवाटिका चौक के समीप से बरामद कर लिया। ट्रक ड्राइव कर रहे पूर्वी चंपारण के पिपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मधुरापुर निवासी उमेश राम को गिरफ्तार किया गया है। उसने राहगीरों के मोबाइल फोन से ट्रक मालिक लखनऊ के रहीमाबाद निवासी रिजवान अहमद को ट्रक लूट की सूचना दी।

calender
30 August 2022, 02:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो