मध्य प्रदेश: कोरोना से 135 दिन बाद इंदौर में मौत, 55 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएंट एक्सबीबी.1 से पीड़ित 55 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। शहर में कोरोना की वजह से करीब 135 दिन बाद किसी मरीज की मौत हुई है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएंट एक्सबीबी.1 से पीड़ित 55 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। शहर में कोरोना की वजह से करीब 135 दिन बाद किसी मरीज की मौत हुई है। शनिवार को जिस महिला की मौत हुई उसे निमोनिया की शिकायत के बाद अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां महिला की जांच में पता चला कि वह ओमिक्रोन के नए सब वैरिएंट की चपेट में है।

डॉक्टर विनोद भंडारी ने बताया कि ओमिक्रॉन का यह नया सब वैरिएंट अन्य के मुकाबले कई गुना ज्यादा खतरनाक है। अन्य के मुकाबले इसकी कोशिकाओं से चिपकने की क्षमता कहीं ज्यादा है। उन्होंने बताया कि इस वैरिएंट की चपेट में आया हुआ मरीज कई अन्य लोगों को भी संक्रमित कर सकता है, इसलिए अतिरिक्त सतर्कता जरूरी है।

शहर में शनिवार को कोरोना का नया मरीज नहीं मिला। इस दिन 833 लोगों के सैंपलों की जांच की गई और किसी में भी संक्रमण नहीं पाया गया। शहर में वर्तमान में कोरोना संक्रमित सिर्फ एक महिला का इलाज चल रहा है। इंदौर में अब तक करीब 38,71,096 सैंपलों की जांच की जा चुकी है और इनमें से 2,12,526 में कोरोना की पुष्टि हुई है।

जिसमें से 2,11,055 लोग कोरोना को हराकर पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। शनिवार के दिन कोरोना से जिस महिला की मौत हुई है उसे गंभीर लक्षणों के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके पहले शहर में 23 अगस्त 2022 को कोरोना की वजह से एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई थी।

लापरवाही पड़ सकती है भारी -

वहीं डॉक्टर विनोद भंडारी ने बताया कि कोरोना को लेकर अब भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं और यह बिल्कुल भी सही नहीं है। कोरोना से सतर्कता जरूरी है।

खबरें और भी हैं...

 

मध्य प्रदेश: VVIP रहेगा विश्राम गृह, इसी में ठहरेंगे पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू

calender
08 January 2023, 01:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो