मध्य प्रदेश: शहडोल जिले की बंद पड़ी कोयला खदान में कबाड़ चोरी करने घुसे चार लोगों की गैस रिसाव से हुई मौत

धनपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र की बंद कोयला खदान में गैस रिसाव के कारण 4 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि मृतक बंद पड़ी खदान में कबाड़ निकालने के लिए घुसे हुए थे।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

घटना मध्य प्रदेश के शहडोल जिले की है, जहां धनपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र की बंद कोयला खदान में गैस रिसाव के कारण 4 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि मृतक बंद पड़ी खदान में कबाड़ निकालने के लिए घुसे हुए थे।

एसईसीएल की बंद पड़ी धनपुरी यूजी माइंस में कबाड़ निकालने के दौरान इन लोगों की मौत हुई है। वहीं गैस रिसाव इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एडीजीपी डीसी सागर ने एसपी को निर्देश दिए हैं, इस मामले की जांच पांच सदस्‍यीय समिति करेगी।

मृतकों के नाम -

मृतकों में हजारी कोल, राहुल कोल, राज महतो और कपिल विश्वकर्मा शामिल है। बताया जा रहा है कि यह घटना गुरुवार देर रात की है। सुबह घटना की खबर लगते ही पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर धनपुरी पुलिस का अमला मौके पर मौजूद है, और साथ ही जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचने वाले हैं।

वहीं धनपुरी थाना प्रभारी रतनांबर शुक्ला ने बताया कि घटना गुरुवार देर रात में हुई है। बंद कोयला खदान में 4 लोगों की मौत की बात सामने आई है। घटना किस कारण से हुई है इसकी जांच की जा रही है। उन्‍होंने आगे कहा कि पूरी जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि मौत का कारण क्या है। मालूम हो कि एसईसीएल सुहागपुर क्षेत्र में बंद पड़ी कोयला खदानों से लगातार कोयला चोरी के मामले प्रकाश में रहे है।

उक्त घटना के पहले भी इन बंद पड़ी कोयला खदानों में ऐसी घटनाएं हो चुकी है, लेकिन कालरी प्रबंधन की अनदेखी के चलते इस पर रोक नहीं लग पा रही है। बता दें कि कालरी प्रबंधन के द्वारा बंद कोयला खदानों को पूरी तरह से मिट्टी डालकर बंद नहीं किया जाता है। जिसके कारण यहां लोग कोयला और कबाड़ चोरी करने के लिए अक्सर घुसते रहते हैं।

calender
27 January 2023, 01:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो