मध्य प्रदेश: विंध्य की ऊंची उड़ान, शिवराज-सिंधिया ने रखी आधारशिला, 239.95 करोड़ की लागत से बनेगा चोरहटा एयरपोर्ट

देश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विंध्य को आज एयरपोर्ट के रूप में एक नई सौगात दी है। बता दें कि भोपाल, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर और खजुराहो के बाद छठवें हवाई अड्डे के रूप में अब रीवा का चोरहटा एयरपोर्ट जाना जाएगा

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विंध्य को आज एयरपोर्ट के रूप में एक नई सौगात दी है। बता दें कि भोपाल, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर और खजुराहो के बाद छठवें हवाई अड्डे के रूप में अब रीवा का चोरहटा एयरपोर्ट जाना जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नए चोरहटा एयरपोर्ट का भूमि पूजन किया। एयरपोर्ट के निर्माण की कुल लागत 239.95 करोड़ रुपये है।

 

बता दें कि 747 करोड़ 51 लाख के 32 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया गया है, जिसमें 144 करोड़ 9 लाख के 15 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 603 करोड़ 42 लाख के 17 निर्माण कार्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रोजेक्ट का अवलोकन किया।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री के मंच पर पहुंचते ही पूरा कार्यक्रम स्‍थल तालियों की गड़गड़ाहट और जयकारों से गूंज उठा। वहीं भक्ति मय संगीत और बघेली गीत से कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

वहीं लाडली बहना योजना पर बहनों ने लिख कर मुख्यमंत्री का आभार जताया है। बहनों ने मुख्यमंत्री के लिए लिखा है कि आपके द्वारा हम बहनों को लाडली बहना बनाकर आर्थिक रूप से मजबूत किया गया है। वहीं विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने वृद्ध जनों को शाल और श्रीफल से सम्मानित किया है।

बता दें कि कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह, राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल, सांसद जनार्दन मिश्र शामिल रहे। वहीं सम्मेलन में रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला, त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी, सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह, सेम​रिया विधायक केपी त्रिपाठी, गुढ़ विधायक नागेन्द्र सिंह, मनगवां विधायक पंचूलाल प्रजापति, मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष नीता कोल, महापौर अजय मिश्र, नगर निगम स्पीकर व्यंकटेश पाण्डेय शामिल रहे।

calender
15 February 2023, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो