मध्य प्रदेश: जबलपुर में लोकायुक्त ने सहकारी बैंक के सीईओ को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को लोकायुक्त पुलिस ने 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। बता दें कि कार्यपालन अधिकारी वीरेश कुमार जैन समिति प्रबंधक में दोबारा बहाली के लिए यह रिश्वत ले रहे थे

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश। जबलपुर में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को लोकायुक्त पुलिस ने 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। बता दें कि कार्यपालन अधिकारी वीरेश कुमार जैन समिति प्रबंधक में दोबारा बहाली के लिए यह रिश्वत ले रहे थे। लोकायुक्त ने आरोपी को रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथों पकड़ा है।

आरोपी ने उस वक़्त पैसे अपनी कोट की जेब में रखे थे, लोकायुक्त ने उसका कोट उतरवाया और रिश्वत की राशि जब्त की। वहीं लोकायुक्त पुलिस के उप-पुलिस अधीक्षक दिलीप झरबड़े ने बताया कि राधेलाल यादव निवासी ग्राम तलाड़ तहसील मझौली वर्तमान में समिति प्रबंधक कृषि साखा सहकारी समिति तलाड में कार्यरत था।

राधेलाल को अनियमितता के मामले में बर्खास्त किया गया था। इस आदेश के खिलाफ आवेदक ने न्यायालय से स्थगन आदेश ले लिया था। इसके बाद राधेलाल यादव दोबारा समिति प्रबंधक के पद पर बहाली के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी वीरेश कुमार जैन के संपर्क में आया। राधेलाल से वीरेश कुमार जैन ने दोबारा बहाली की प्रक्रिया के लिए 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी।

राधेलाल ने इसकी जानकारी लोकायुक्त पुलिस को दी। जिसके बाद राधेलाल सोमवार को रिश्वत की राशि लेकर मालवीय चौक स्थित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी से मिलने पहुंचा। राधेलाल ने रिश्वत के 20 हजार रुपए वीरेश जैन को दिए, इसी दौरान पहले से घेराबंदी कर बैठी लोकायुक्त पुलिस की टीम वहां पर पहुंच गई।

लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत की रकम आरोपी की कोट से बरामद की। बताया जाता है कि आरोपी वीरेश कुमार के खिलाफ पूर्व में भी लोकायुक्त में विवेचना चल रही है। लोकायुक्त की कार्रवाई में उप-पुलिस अधीक्षक दिलीप झरबड़े, निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान, निरीक्षक कमल सिंह उईके समेत अन्य कई सदस्य शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

मध्य प्रदेश: आधे घंटे ट्रक के नीचे तड़पा, डायल हंड्रेड आई न एम्बुलेंस, चली गई जान

 

  •  
calender
27 December 2022, 11:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो