मध्य प्रदेश: इंदौर में शहर को जलाने की धमकी देने और सर तन से जुदा के नारे लगाने वाले दो फरार आरोपी पुलिस गिरफ्त में

फिल्म पठान के विरोध में हुई नारेबाजी के विरोध में बड़वाली चौकी पर भड़काऊ एवं शहर का माहौल खराब करने वाले नारे लगाने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की। सदर बाजार थाना पुलिस ने पहले चार और रविवार रात दो आरोपियों आवेश एहमद और तौसिफ को गिरफ्तार किया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश के इंदौर में फिल्म पठान के विरोध में हुई नारेबाजी के विरोध में बड़वाली चौकी पर भड़काऊ एवं शहर का माहौल खराब करने वाले नारे लगाने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की। सदर बाजार थाना पुलिस ने पहले चार और रविवार रात दो आरोपियों आवेश एहमद और तौसिफ को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने बड़वाली चौकी पर शहर में आग लगाने और सर तन से जुदा करने के नारे लगाए थे।

पुलिस के मुताबिक विगत दिनों शहर में फिल्म पठान के विरोध में एक समुदाय द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी के विरोध स्वरूप दूसरे समुदाय द्वारा 25 जनवरी को थाना सदर बाजार क्षेत्र के बड़वाली चौकी पर धरना प्रदर्शन किया गया। बता दें कि दूसरे समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाकर, शहर का माहौल खराब करने और उपद्रव फैलाने संबंधी भड़काऊ एवं आपत्तिजनक नारेबाजी की गई थी।

वहीं भाषण का एक वीडियो भी प्रसारित हुआ था। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की। इस मामले में अब तक पुलिस छह आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं अन्य फरार आरोपियों की तलाश भी जारी है।

माफी मांग रहा आवेश नामक युवक -

बता दें कि आरोपी आवेश का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह बोल रहा है कि धरना प्रदर्शन के दौरान शहर को जलाने की बात कही थी। मैं उसके लिए बेहद शर्मिंदा हूं। अब से मैं सभी का सम्मान करूंगा और आगे से ऐसी हरकत कभी नहीं करूंगा।

क्या था पूरा मामला -

बता दें कि पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों ने 25 जनवरी को भीड़ जुटाकर बड़वाली चौकी पर जाम लगा दिया था। साथ ही भीड़ को संबोधित करते हुए शहर को आग लगा देने की बात भी कही थी, जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। पुलिस अधिकारियों ने इस वीडियो के आधार पर कार्रवाई करते हुए इन युवकों को गिरफ्तार किया।

calender
31 January 2023, 06:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो