मध्यप्रदेश: इंदौर में बदला राहुल गांधी का कार्यक्रम, धमकीभरे पत्र के मामले में करनाल से एक युवक गिरफ्तार

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के इंदौर चरण में पेंच फंस गया है। पहले राहुल गांधी रात्रि का विश्राम खालसा कालेज में करने वाले थे

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मध्यप्रदेश। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के इंदौर चरण में पेंच फंस गया है। पहले राहुल गांधी रात्रि का विश्राम खालसा कालेज में करने वाले थे। मगर राहुल गांधी को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद शनिवार सुबह स्थान बदलने का फैसला लिया गया था। इसके बाद खालसा कालेज की जगह स्थान बदलकर वैष्णव कालेज कर दिया गया।

अब कालेज प्रबंधन जगह देने से हिचक रहा है। वहीं अब कांग्रेस पार्टी इंदौर में रात्रि विश्राम के लिए नई जगह तलाशने में जुट गई है। उधर, इंदौर में मिले बम विस्फोट की धमकी भरे पत्र के मामले में पंजाब के करनाल से एक युवक को हिरासत में लिया गया है।

गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर से मध्य प्रदेश में आरंभ होगी। इस दौरान यात्रा इंदौर से होते हुए उज्जैन जाएगी। पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी रात्रि विश्राम खालसा कालेज में करने वाले थे, कालेज के बड़े मैदान में ठहरने की तैयारियां भी प्रारंभ हो गई थीं। मगर अब यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव करते हुए रात्रि का विश्राम खालसा कालेज के सामने बनें वैष्णव कालेज के परिसर में होगा।

रात्रि विश्राम पहले खालसा कालेज में करने वाले थे -

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव राजेश चौकसे ने जानकारी देते हुए बताया कि अब राहुल गांधी वैष्णव कालेज परिसर में रात्रि विश्राम करेंगे। अब सांस्कृतिक गतिविधियां और अन्य कार्यक्रम खालसा कालेज परिसर में होंगे। खालसा कालेज में रात्रि विश्राम की तैयारियां और अन्य कार्यक्रम एक साथ करने में स्थान की समस्या सामने आ रही थी, इसलिए जगह बदली गई है।

29 नवंबर को यात्रा का विश्राम दिन है। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी जहां भी यात्रा करते हैं, वे विशेष कंटेनर में बनाए गए कमरे में ही रात्रि विश्राम करते हैं। उनके साथ ही कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता और सुरक्षा प्रबंध में लगे लोग भी रात वहीं रुकते हैं।

बम विस्फोट की धमकी के मामले में करनाल में एक युवक हिरासत में -

आपको बता दें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में शुरू होने से पहले ही इंदौर में एक पत्र मिला था। जिसमें राहुल की यात्रा के दौरान इंदौर में बम विस्फोट करने और कमल नाथ को गोली मारने की धमकी दी गई थी। इस मामले में मध्य प्रदेश की पुलिस ने पंजाब के करनाल से एक युवक को हिरासत में ले लिया है।

जिस कागज पर हाथ से धमकी भरे शब्द लिखे हैं, उसमें एक युवक की तस्वीर लगी है। उस पर अमनदीप सिंह, पिता ज्ञान सिंह उम्र 25 साल, मकान नंबर 52 ब्लाक नंबर एक नर्सिंग करनाल छपा है। यह युवक करनाल के नर्सिंग का है और टैक्‍सी चलाता है। करनाल के एसपी गंगाराम पूनिया का कहना है कि किसी व्यक्ति का पहचान पत्र प्राप्त हुआ है, और इसकी जांच की जा रही है।

calender
19 November 2022, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो