मध्य प्रदेश: पीटीएस पचमढ़ी के ट्रेनी कैप्टन ने बेड की चादर से फांसी लगाकर की खुदकुशी, शव बरामद

पचमढ़ी स्थित पीटीएस (सेना प्रशिक्षण कोर) में ट्रेनी कैप्टन द्वारा खुदकुशी करने का मामला प्रकाश में आया है। ट्रेनी कैप्टन सरताज सिंह कारला (29) का शव एईसी सेंटर (आर्मी एजुकेशन सेंटर) के ऑफिसर मेस में फंदे पर लटका मिला है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश। घटना मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले से है, जहां पचमढ़ी स्थित पीटीएस (सेना प्रशिक्षण कोर) में ट्रेनी कैप्टन द्वारा खुदकुशी करने का मामला प्रकाश में आया है। ट्रेनी कैप्टन सरताज सिंह कारला (29) का शव एईसी सेंटर (आर्मी एजुकेशन सेंटर) के ऑफिसर मेस में फंदे पर लटका मिला है। कैप्टन ने खुदकुशी के लिए बिस्तर में बिछे चादर का इस्तेमाल किया है।

इस घटना की जानकारी उस समय सामने आई, जब कैप्टन के दोस्त सोमवार की रात करीब 8:30 बजे उनके आवास पर पहुंचे। घटना की जानकारी लगने के तुरंत बाद ही सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ पचमढ़ी थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे। मृतक कैप्टन सरताज के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कैप्टन सरताज सिंह कारला वर्ष 2021 से पीटीएस पचमढ़ी में थे, यहां पर सरताज का प्रशिक्षण चल रहा था। कैप्टन सरताज ने खुदकुशी क्यों की अभी तक इसके पीछे का कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि मृतक कैप्टन सरताज सिंह कारला मूलतः कानपुर उत्तप्रदेश के रहने वाले थे। सरताज के पिछले कुछ दिनों से डिप्रेशन में होने की बात सामने आ रही है।

पचमढ़ी पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस यह जानकारी जुटाने में लगी हुई है कि कैप्टन सरताज सिंह कारला ने आखिर खुदकुशी क्यों की है। आर्मी के अधिकारियों से भी इस संबंध में जानकारी ली जा रही है। वहीं देर रात थाना प्रभारी रूपलाल उइके पीटीएस पचमढ़ी पहुंच गए थे। थाना प्रभारी ने घटनास्थल का जायजा लिया और आर्मी के वरिष्ठ अधिकारियों से भी चर्चा की।

बता दें कि शव का पोस्टमॉर्टम कराकर पीटीएस के अधिकारियों और परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा। वहीं एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल की जांच-पड़ताल की है। फिलहाल पुलिस ने उस कमरे को सील कर दिया है, जहां पर कैप्टन सरताज का शव मिला। एसपी डॉ. गुरकरन सिंह ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर मामला खुदकुशी का ही लग रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...

 

मध्य प्रदेश: उज्जैन में पत्नी ने मारा चांटा तो पति ने जहर खाकर की खुदकुशी

calender
17 January 2023, 03:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो