मणिपुर CM के सुरक्षा काफिले पर हमला, घात लगाकर चलाई गोलियां

Manipur CM: मणिपुर के मुख्यमंत्री के सिक्योरिटी काफिले पर उग्रवादियों ने हमला बोल दिया है. जिसमें एक जवाब जख्मी बताया जा रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Manipur: मणिपुर से मुख्यमंत्री की सिक्योरिटी को लेकर बड़ी खबर आ रही है. कांगपोकपी जिले में उग्रवादियों में सोमवार को मु्ख्यमंत्री बीरेन सिंह को सुरक्षा काफिले पर हमला बोल दिया. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की जेड कैटेगरी पर घात लगाकर हमला बोला गया है. हमले के दौरान उग्रवादियों ने सुरक्षा काफिले पर कई गोलियां चलाईं. हमले में किसी भी तरह का बड़े नुकसान की खबर नहीं है. हालांकि एक जवाब जख्मी हो गया है. जिसे इलाज के लिए इम्फाल के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया है. 

घटना सोमवार सुबह 10:30 बजे एनएच 37 पर कोटलेन के पास घटी. बताया यह भी जा रही है कि सिक्यरिटी फोर्सेज़ का यह दस्ता सीएम बीरेन सिंह के दौरे से पहले हालात का जायजा लेने गया था. इसी दौरान हमले को अंजाम दिया गया. इससे पहले यहां पर कुछ लोगों के द्वारा मीतेई समुदाय के लोगों के घरों में आग लगा दी गई थी. एक जानकारी के मुताबिक तकरीबन 70 मकानों में आग लगाई गई थी. हालांकि रविवार के बाद से स्थिति कंट्रोल में रही लेकिन तनाव खत्म होने के नाम नहीं ले रहा है. खराब हालात को देखते हुए सिक्योरिटी फोर्सेज़ की तादाद बढ़ा दी गई है. 

जिरीबाम इलाके में हुई ताजा हिंसा के बाद करीब 600 लोग अब असम के कछार जिले में शरण ले रहे हैं. कछार जिले की पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा भी बढ़ा दी है. मणिपुर पुलिस के मुताबिक जिरीबाम में एक व्यक्ति की हत्या के बाद अज्ञात बदमाशों ने जिरीबाम जिले में मीतेई और कुकी दोनों समुदायों के कई घरों को जला दिया.

calender
10 June 2024, 02:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो