Manish Sisodia: सीबीआई की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया गिरफ्तार

सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को सीबीआई ने करीब आठ घंटे पूछताछ करने के बाद सिसोदिया को गिरफ्तार किया है। बता दें कि मनीष सिसोदिया आज सुबह करीब 11 बजे जांच में सहयोग करने के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे थे। इससे पहले मनीष सिसोदिया ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया था। इस दौरान उनके साथ आप सांसद संजय सिंह और सौरभ भारद्वाज और सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को सीबीआई ने करीब आठ घंटे पूछताछ करने के बाद सिसोदिया को गिरफ्तार किया है। बता दें कि मनीष सिसोदिया आज सुबह करीब 11 बजे जांच में सहयोग करने के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे थे। इससे पहले मनीष सिसोदिया ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया था। इस दौरान उनके साथ आप सांसद संजय सिंह और सौरभ भारद्वाज और सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इससे पहले मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि "आज फिर सीबीआई दफ्तर जा रहा हूं। सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा। लाखों बच्चों का प्यार व करोड़ों देशवासियो का आशीर्वाद मेरे साथ है। कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं करूंगा। हम लोग भगत सिंह के अनुयायी हैं। देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है।"

सीबीआई दफ्तर पहुंचने से पहले मनीष सिसोदिया ने राजघाट में महात्मा गांधी को नमन किया और आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि "अगर मैं जेल चला जाऊं तो आप लोग मेरी वाइफ का ख्याल रखना। वो घर पर अकेली रहेगी। घर पर और कोई नहीं है। मेरा एक बेटा है। वो यूनिवर्सिटी में पढ़ता है। मेरी वाइफ आजकल बहुत बीमार रहती है। आप लोग मेरे जेल जाने की स्थिति में मेरी वाइफ का ध्यान रखना।" इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनकी तुरंत उनकी चिंता का जवाब दिया। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, "आप चिंता मत करें, हम आपके परिवार का ख्याल रखेंगे।"

मनीष सिसोदिया के सीबीआई कार्यालय पहुंचने के कुछ देर बाद आप सांसद संजय सिंह धरने पर बैठ गए थे। इसके बाद सीबीआई दफ्तर पास प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बता दें कि सीबीआई ऑफिस से एक किलोमीटर दूर तक पुलिस बैरिकेड लगाए हुए है और किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास लोधी रोड पर धरने पर आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बैरिकेड को पार कर सीबीआई दफ्तर के पास प्रदर्शन करने के इरादे से इकट्ठा हुए। बैरिकेड्स लगाकर उन्हें रोका गया है। इसके बाद वे मुख्य सड़क पर बैठ गए। जिस कारण यातायात की परेशानी हुई। पुलिस ने बताया कि इलाके में धारा 144 लगाई गई है, लेकिन वे बैठे रहे और नारेबाजी करते रहे। इसके आप सांसद संजय सिंह, दिल्ली के मंत्री गोपाल राय समेत कुल 50 लोगों (42 पुरुष और 8 महिलाएं) को हिरासत में लिया गया।

calender
26 February 2023, 07:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो