रेप और 21 मुकदमे... जानें कौन हैं मुंबई होर्डिंग कांड का जिम्मेदार

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बड़ा हादसा हो गया है. मुंबई के घाटकोपर क्षेत्र के जिस बिलबोर्ड के गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है

JBT Desk
JBT Desk

Mumbai Hoarding Collapse: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बड़ा हादसा हो गया है. मुंबई के घाटकोपर क्षेत्र के जिस बिलबोर्ड के गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 74 लोग घायल है. इस बीच उसके मालिक को लेकर एक खबर सामने आ रही है जिसमें उसका मालिक बलात्कार का आरोपी है और अवैध होर्डिंग लगाने के लिए उसे पहले भी कम से कम 21 बार दंडित किया जा चुका है.

गौरतलब है कि सोमवार को मुंबई में आई धूल भरी आंधी में बेमौसम बारिश के दौरान घाटकोपर के एक पेट्रोल पंप पर 100 फुट लंबी अवैध होर्डिंग गिर गई थी. BMC के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों में 31 लोगों के राजावाड़ी अस्पताल में छुट्टी दे दी गई है. अधिकारी ने कहा कि तलाश एंव बचाव अधियान जारी है.

मुख्य आरोपी के खिलाफ पहले से ही 21 गैर-संज्ञेय शिकायतें हैं, जो बिना अनुमति के बैनर लगाने से संबंधित हैं. ये सभी मुंबई नगर निगम अधिनियम की धारा 328 (बिना अनुमति के होर्डिंग लगाना) और 471 (जुर्माना) के तहत हैं. जब उन्होंने 2009 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुलुंड से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. तब उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में इन शिकायतों के साथ-साथ चेक बाउंस होने से संबंधित दो अपराधों की भी घोषणा की थी.

जबकि भिंडे अब फरार है. मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है. नगर निगम ने कहा कि वह GRP की जमीन पर बचे हुए होर्डिंग को हटा देगा जहां होर्डिंग ढह गया था. नगर निकाय ने पहले कहा था उसने इस होर्डिंग को स्थापित करे के लिए मेमर्स ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी किया था. 

calender
14 May 2024, 09:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो