दलित बंधु योजना से कई दलितों ने आर्थिक विकास हासिल किया- रेड्डी

मंत्री रेड्डी ने कहा कि “तेलंगाना में सीएम केसीआर ने कहा कि कमजोर वर्गों के विकास और कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं और लोगों को इसका सीधा लाभ मिला है”।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

14 फरवरी को तेलंगाना के वन मंत्री इंद्रकरण रेड्डी 20 लाख की लागत से बन रहे एससी कम्युनिटी हॉल के भूमि पूजन में शामिल हुए। तेलंगाना के वन-पर्यावरण, न्याय और कानून मंत्री इंद्रकरन रेड्डी ने कहा है कि “सीएम केसीआर दलित बंधु योजना को हाशिए पर रहने वाले दलितों के लिए स्थायी रोजगार और आर्थिक विकास के उद्देश्य से लागू कर रहे हैं”।

मंत्री रेड्डी ने कहा कि “तेलंगाना में सीएम केसीआर ने कहा कि कमजोर वर्गों के विकास और कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं और लोगों को इसका सीधा लाभ मिला है”। इसी तरह दलितों के जीवन में उजाला लाने के लिए सीएम केसीआर ने दलितबंधु योजना शुरू की।

दलित बंधु कार्यक्रम मिलेगा लाभ

रेड्डी ने कहा कि “सरकार हर दलित परिवार को लाभ पहुंचाने के इरादे से दलित बंधु कार्यक्रम लागू कर रही है”। उन्होंने कहा कि “दलित बंधु के साथ, कई दलितों ने आर्थिक विकास हासिल किया है और उनके मजदूरी कमाने के दिन गए”। कई लोगों ने अपनी यूनिट स्थापित कर ली हैं और अपने परिवार के सदस्यों को रोजगार भी उपलब्ध करा रहे हैं।

मंत्री रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना के निर्मल विधानसभा क्षेत्र के लिए 1100 यूनिट को मंजूरी दी गई है। जिससे 1100 गरीब परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि तेलंगाना में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों, गरीबी रेखा से नीचे गुजर-बसर कर रहे लोगों के लिए तेलंगाना की बीआरएस सरकार आगे आई है और उनके लिए कई योजनाओं पर न केवल काम कर रही है बल्कि उसे लागू करके उन्हें लाभ पहुंचाने का भी काम कर रही है।

बाबा साहेब की 125 फीट की प्रतिमा

मंत्री इंद्रकरन रेड्डी इस मौके पर जानकारी दी कि हैदराबाद में संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की सबसे बड़ी 125 फीट की प्रतिमा लगाई जा रही है, जिसका उद्घाटन 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर किया जाएगा।

बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि “केंद्र की भाजपा सरकार धर्म और जाति के नाम पर समाज में फूट पैदा कर रही है और कमजोर वर्गों की उपेक्षा कर रही है”।

अगर दलितों से प्रेम है तो नवनिर्मित संसद का नाम अंबेडकर के नाम पर क्यों नहीं रखते? इस मौके पर उन्होंने मांग की कि संसद का नाम अंबेडकर के नाम पर रखा जाए।

calender
16 March 2023, 12:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो