Mission 2024: अजीत शर्मा ने कांग्रेस को कहा बड़ी पार्टी, बिहार में खरगे को मिली 11 सीटों की लिस्ट

Mission 2024: इंडिया गठबंधन सीट से जेडीयू और आरजेडी 16 से 17 सीटों पर अपनी किस्मत आजमा सकती है. वहीं राजधानी दिल्ली में कांग्रेस नेता के आवास पर बैठक की गई, इस दौरान बिहार में लोकसभा सीटों को लेकर विशेष चर्चा की गई.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश के अंदर केंद्रीय नेतृत्व से 50 फीसदी सीट की मांग कर रही है.
  • केंद्रीय नेतृत्व का अनुमान है कि, मुस्लिम वोटर का रुझान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के तरफ होगा.

Mission 2024: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पूर्व इंडिया गठबंधन को लेकर चर्चा विशेष बनी हुई है. जिसको लेकर लगातार बैठक की जा रही हैं, हालांकि इसके सीटों का बंटवारा अब तक नहीं हुआ है. मिली सूचना के मुताबिक बताया जा रहा है कि, जेडीयू और आरजेडी 16 से 17 सीटों पर अपनी किस्मत आजमा सकती है. साथ ही अन्य सीटों को कांग्रेस एवं बाकी के पार्टियों को दिया जा सकता है. इसी दौरान कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को बिहार की लिस्ट थमा दी गई है.

अजीत शर्मा ने खोला राज

कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने राज खोलने का काम किया है, उन्होंने बीते दिन यानी रविवार को बिहार के भागलपुर में स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उनसे इंडिया गठबंधन के सीटों को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने बताया कि हम लोगों ने इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं की है, मगर मल्लिकार्जुन खरगे को 11 सीटों की सूची मिल गई है. जिसको हम जीत सकते हैं, जिसके बाद महागठबंधन पूरी तरह से कमजोर हो जाएगा.

बीजेपी पार्टी पर कसा तंज

दरअसल अजीत शर्मा ने बताया कि, कांग्रेस देश मे सबसे बड़ी पार्टी है. अगर हमें कम सीट मिली तो विपक्षी पार्टी यानी बीजेपी इस बात का फायदा उठा सकती है. जबकि राजनीति जनता को लाभ देने के लिए देश में कार्य करती है. इंडिया गठबंधन से केवल जनता को फायदा पहुंचने वाला है.

मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिन यानी रविवार को राजधानी दिल्ली में कांग्रेस नेता के आवास पर बैठक की गई, जिस दौरान आरजेडी सांसद मनोज झा मौजूद रहे. वहीं इस मीटिंग में बिहार की लोकसभा सीटों को लेकर विशेष चर्चा की गई.

कांग्रेस कर रही यूपी में सीटों की मांग

कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश के अंदर केंद्रीय नेतृत्व से 50 फीसदी सीट की मांग कर रही है. दरअसल कांग्रेस का यूपी नेतृत्व का कहना है कि, यूपी में कांग्रेस को अखिलेश यादव की पार्टी की जरूरत है. साथ ही समाजवादी पार्टी को कांग्रेस की आवश्यकता है, नेतृत्व का ये भी मानना है कि, राज्य में मुस्लिम वोटर का रुझान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के तरफ अधिक होगा.

calender
08 January 2024, 09:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो