मध्यप्रदेश में मच्छर बना चुनावी मुद्दा, कांग्रेस व बीजेपी आमने सामने

MP Politics: मध्यप्रदेश के शहर इंदौर में इन दिनों राजनीति बहुत गर्म नजर आ रही है. खबर मिल रही है कि वहां मच्छरों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर तंज कस रही है. पढ़ें क्या है पूरा मामला.

JBT Desk
JBT Desk

MP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मध्यप्रदेश में जंग छिड़ चुकी है. दरअसल इन दिनों मच्छर वहां का चुनावी मुद्दा बन गया है. मिली जानकारी के मुताबिक राज्य की राजधानी इंदौर में मच्छरों को लेकर वार पलटवार किया जा रहा है. ये मुद्दा इतना गहरा हो गया कि बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे को कोसने में लगे हैं. 

वहां की INDORE 311 एप पर जनता की तरफ से अब तक लगभग 1400 शिकायतें भेजी जा चुकी है. इतना ही नहीं लोगों द्वारा कॉल के माध्यम से  छिड़काव करने के लिए कहा जा रहा है. लोगों ने अपने शिकायत में बताया कि हम बहुत परेशान हैं, दिन रात मच्छरों ने जीना मुश्किल कर दिया है. 

अफसरों ने रखी अपनी बात

इस मुद्दे को लेकर वहां के अफसरों का कहना है कि मच्छरों के लिए गर्मी का मौसम बहुत अनुकूल होता है. ये इनका ब्रीडिंग पीरियड है. जिसके कारण मच्छरों की संख्या अधिक तेजी से बढ़ रही है. हम छिड़काव कर रहे हैं. बाकी आप लोग साफ सफाई का पूरा ध्यान रखिए. दरअसल इसी मुद्दे को विपक्षियों ने पकड़ कर अपनी राजनीति करनी शुरू कर दी. कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कि बीजेपी ने शहर के अंदर कचरे का ढेर लगाया है. जिसकी वजह से सारे घरों के अंदर मच्छरों ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि नगर निगम आज कल सोने का काम कर रही है. आगे कहा कि बीजेपी ने सभी जगहों पर गंदगी फैलाने का काम करती है. इतना ही नहीं उनका कहना है कि बीजेपी ने कांग्रेस की सफाई कर दी पर गंदगी की सफाई नहीं कर पाई.  

बीजेपी ने कांग्रेस को दिया जवाब

कांग्रेस की तरफ से लगाए गए इल्जाम पर बीजेपी एमआईसी सदस्य मनीष शर्मा का कहना है कि बीजेपी ने तो राज्य में कई तरह का विकास किया है. मगर कांग्रेस ने देश का विनाश करने का काम किया है. बीजेपी ने सड़कों को गड्ढों सही करने का काम किया है. इंदौर पिछले 7 सालों से देश का सबसे स्वच्छ शहर बनकर सामने आया है. कांग्रेस के पास कुछ और बोलने का मौका नहीं है इसलिए अब मच्छरों पर राजनीति की जा रही है.

calender
17 April 2024, 04:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो