Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के घर गाजीपुर पहुंचे अखिलेश यादव, परिवार वालों को दी सांत्वना

Mukhtar Ansari: अखिलेश यादव के गाजीपुर दौरे के बाद राजनीति पूरी तरह से गर्म हो गई है. हैरान करने वाली बात तो ये भी है कि समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को गाजीपुर से अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Mukhtar Ansari: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे. जहां उन्होंने अंसारी परिवार से मुलाकात की. जानकारी मिल रही है कि अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी के पैतृक निवास स्थान गाजीपुर पहुंच चुके है. इसके बाद वह मुख्तार अंसारी के कब्र पर भी जाने वाले हैं. अखिलेश यादव के गाजीपुर दौरे के बाद सियासी गलियारों में खलबली मच गई है. 

जानकारी दें कि मुख्तार अंसारी ने केवल गाजीपुर क्षेत्र में नहीं बल्कि पूर्वांचल के कई इलाकों में अपना दबदबा बना कर रखा था. वहीं मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को समाजवादी पार्टी (सपा) ने गाजीपुर से अपना उम्मीदवार भी घोषित किया है. इतना ही नहीं नेता अखिलेश यादव ने मुख्तार की मौत के बाद अपने बयानों में राज्य के जेल प्रशासन की व्यवस्था पर कई तरह के प्रश्न उठाए थे.  

अखिलेश यादव के दौरे पर उठे कई सवाल

नेता अखिलेश यादव के इस तरह के दौरे के बाद विपक्षी पार्टी कई तरह के मायने मतलब निकाल रही है. इसके पीछे की एक वजह लोकसभा चुनाव 2024 में मुसलमान भाईयों की नाराजगी है. दरअसल जब से रामपुर सीट से आजम खान के सबसे नजदीकी को समाजवादी पार्टी से टिकट न दिए जाने पर मुसलमान समुदाय के लोग अखिलेश यादव से बहुत नाराज हैं.

दूसरी तरफ सामजवादी पार्टी (सपा) ने वर्तमान सांसद एसटी हसन को भी मुरादाबाद से टिकट नहीं दिया है. इससे भी मुस्लिम वर्ग अधिक दुखी है, इस हालात में अखिलेश यादव का गाजीपुर दौरा बेहद खास होने वाला है. इतना ही नहीं गाजीपुर में यादव व मुस्लिम वोट चुनाव में उम्मीदवार को जीत दिलाने में अहम रोल निभाती है. 

मुख्तार अंसारी की हो गई मृत्यु

बीते 28 मार्च 2024 को मुख्तार अंसारी दुनिया छोड़ कर चले गए थे. दरअसल बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की अचानक तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें तुरंत बांदा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भेजा गया. इस दौरान हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई. मुख्तार अंसारी मऊ से एक नहीं करीब पांच बार विधायक रह चुके हैं. उनकी मौत पर परिवार वालों का कहना है उनकी मौत एक साजिश है, उनको जहर देकर मारा गया है. हालांकि पुलिस अभी मामले की जांच में लगी हुई है. 

calender
07 April 2024, 02:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो