मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को उनकी विवादास्पद टिप्पणी के मामले में 25 जून को समन जारी किया

मुंबई पुलिस ने निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को 25 जून समन जारी किया है. नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर मुंबई पुलिस के द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में शहर के पाइधोनी पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामले में उसका बयान दर्ज करना चाहती थी और उन्हें 25 जून को सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मुंबई। मुंबई पुलिस ने निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को 25 जून समन जारी किया है. नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर मुंबई पुलिस के द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में शहर के पाइधोनी पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामले में उसका बयान दर्ज करना चाहती थी और उन्हें 25 जून को सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा गया है।

इस बीच, नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बीते शुक्रवार को पश्चिम बंगाल, झारखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात सहित देश के कई हिस्सों से नारेबाजी और पथराव सहित हिंसा की कई घटनाएं सामने आईं। शनिवार को भी ताजा हिंसा की सूचना मिली थी।सऊदी अरब, कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों ने भी इस बयान की निंदा की थी।

नूपुर शर्मा ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने बयान के लिए माफी जारी कर कहा “मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट में भाग ले रहा हूं जहां हमारे महादेव का लगातार अपमान किया जा रहा था। मजाक में कहा जा रहा था कि यह शिवलिंग नहीं बल्कि एक फव्वारा है। दिल्ली में सड़क किनारे लगे निशानों और डंडों से तुलना कर शिवलिंग का भी मजाक उड़ाया जा रहा था.

“मैं अपने महादेव के प्रति इस निरंतर अपमान और अनादर को बर्दाश्त नहीं कर सका और मैंने इसके जवाब में कुछ बातें कही। यदि मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो या किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं बिना शर्त अपना बयान वापस लेता हूं। किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मेरा इरादा कभी नहीं था।"

calender
12 June 2022, 12:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो