Muzaffarnagar: ATS को मिली बड़ी कामयाबी, 4 टाइमर बमों के साथ गिरफ्तार किया युवक

Muzaffarnagar में ATS को बड़ी कामयाबी मिली है. यहाँ एक युवक को 4 टाइम बमों के साथ गिरफ्तार किया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Muzaffarnagar News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर से हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है. यहाँ ATS ने एक युवक को 4 टाइम बमों के साथ गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि युवक से आईबी उससे पूछताछ कर रही है.

आरोपी के खिलाफ मुजफ्फरनगर में FIR दर्ज कराया गया है. साथ ही आरोपी से पूछताछ के लिए ATF और STF की टीम लगी है. मुजफ्फरनगर के कोतवाली थाना क्षेत्र के खालापार निवासी जावेद को STF ने संदिग्ध गतिविधियों के चलते निगरानी पर रखा था.

STF की जानकारी के मुताबिक आरोपी जावेद पहले रेडियो ठीक करने का काम करता था और साथ में दादा के साथ पटाखे बनाने का भी काम करता था. दादा से ही IED बम बनाने का काम सीखा था. 

STF के एडिशल SP ने बताया कि जावेद को मशीनों के बारे में भी अच्छी जानकारी है. आरोपी ने इससे पहले भी टाइगर बम बनाने की बात कुबूली है. फिलहाल इंटेलिजेंस ब्यूरों और ATF की टीमें भी जावेद से पूछताछ कर रही है.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, यूपी एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश ने कहा कि, "मुजफ्फरनगर में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से चार आईईडी बरामद किए गए. ये सभी रिमोट कंट्रोल या टाइमर के जरिए चालू किए जा सकते थे. जिन लोगों ने ये बम बनाए हैं और बताए गए हैं." गिरफ्तार लोगों ने मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान ऐसे ही बम बनाए थे और बांटे थे. इन दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है."

खबर अपडेट की जा रही है

calender
16 February 2024, 03:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो