दिल्ली में फ्री बिजली पर नया नियम, बिजली सब्सिडी के लिए देना होगा आवेदन: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने एक बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली में अब उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे। अरविंद केजरीवाल के कहा कि बिजली के बिल के साथ एक फॉर्म आएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने एक बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली में अब उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे।

अरविंद केजरीवाल के कहा कि बिजली के बिल के साथ एक फॉर्म आएगा। बिजली के बिल केंद्र में फॉर्म जमा करना होगा। उन्होंने कहा कि हम एक नंबर (7011311111) जारी कर रहे हैं। इस नंबर पर मिस्ड कॉल करना होगा। मिस्ड कॉल पर मैसेज आएगा। इसमें एक लिंक मिलेगा। जिससे व्हाट्सप्प पर फॉर्म ओपन हो जाएगा। जिनका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड हैं उन्हें मैसेज भी भेजे जाएंगे। 31 अक्टूबर को जितने लोग फॉर्म भर देंगे। उन्हें योजना का लाभ मिलेगा। अगले महीने में फॉर्म भरने पर पिछले महीने का बिल जमा करना होगा। उन्होंने कहा कि इसे लेकर उनकी सरकार घर घर जाकर जागरूकता अभियान चलाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पहले बिजली बहुत जाती थी। हमने इसे ठीक किया है। दिल्ली में बिजली 24 घंटे मिल रही है। दिल्ली में बिजली फ्री में मिल रही है। भ्रष्टाचार रोककर जो पैसा बचाया, उससे लोगों को सुविधा दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में बिजली के 58 लाख उपभोक्ता हैं, इनमें से 30 लाख के बिजली बिल जीरो आते हैं. 17 लाख उपभोक्ता के आधे बिल आते हैं। हम उन्ही को सब्सिडी देंगे जो सब्सिडी मांगेगा। यह सुविधा 1 अक्टूबर से लागू रहेगी।

calender
14 September 2022, 04:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो