7 फेरे लेकर नरगिस से बनी गई निक्की, हिंदू धर्म में रखती थी आस्था

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम लडकी ने हिंदू धर्म को अपनाया है। नरगिस से निक्की बनी है। मुस्लिम लड़की ने हिंदू रीति रिवाज के अनुसार अलोक से शादी कर ली है और उन्होंने बताया कि मुझे हिंदू धर्म पसंद है। जहाँ नरगिस ने अपनी इच्छा से मुस्लिम धर्म छोड़ हिन्दू धर्म अपना लिया और नरगिस से निक्की बन चुकी है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम लडकी ने हिंदू धर्म को अपनाया है। नरगिस से बनी निक्की  मुस्लिम लड़की ने हिंदू रीति रिवाज के अनुसार अलोक से शादी कर ली है और  उन्होंने बताया कि मुझे हिंदू धर्म पसंद है। जहां नरगिस ने अपनी इच्छा से मुस्लिम धर्म छोड़ हिन्दू धर्म अपना लिया और नरगिस से निक्की बन चुकी है

नरगिस से अपनी इच्छा से बनी निक्की

आपको बता दें कि आगरा के मुस्लिम परिवार में जन्मी नरगिस की माँ का देहांत कुछ साल पहले हों गया उसके बाद वो अपने पिता के साथ रह रही थी अपने पिता की करतूत और अपने मुस्लिम धर्म से नफरत करने लगीं फिर नरगिस ने तय किया वह किसी हिन्दू लड़के से शादी करेगी नरगिस अब निक्की बन चुकी है नरगिस ने अपना धर्म परिवर्तन कर हिन्दू धर्म अपना लिया है और तो और उसने अपना जीवन साथी भी खोज लिया है जो हिन्दू धर्म से आता है, नरगिस से निक्की बनी लड़की का मानना है की उसे मुस्लिम धर्म में नही हिन्दू धर्म में आस्था है इसलिए वो अब हिन्दू परिवार के साथ रहना चाहती है और इसलिये उसने हिन्दू लड़के से प्यार किया।

इंस्टाग्राम पर हुआ प्यार फिर शादी

मैनपुरी के प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर जाकर दोनों ने हिन्दू रीती रिवाज़ से शादी की और सात फेरे लेकर एक दूसरे को अपना जीवन साथी बनाया, उसका प्यार इंस्टाग्राम के जरिये एक दूसरे के सम्पर्क में आने के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और और आगरा की रहने वाली अपना धर्म परिवर्तन कर नरगिस से बनी निक्की अपने प्रेमी के साथ घर से मैनपुरी भाग कर चली आयी थी जिसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस लड़की को मैनपुरी से बरामद कर उसके पिता के सुपुर्द कर दिया था।

लेकिन हिन्दू धर्म में आस्था रखने वाली लड़की (नरगिस ) को अपने धर्म के साथ साथ अपने पिता से भी आपत्ति थी उसका कहना था की उसके पिता उसे मारते थे और जबरदस्ती करने की कोशिश करना चाहते थे जिसके कारण वो अपने घर से दोबारा भाग कर मैनपुरी अपने प्रेमी के पास मैनपुरी आ गई और उसके घर रैहने लगी। 

अपने मन से कर सकती हूं शादी: निक्की

निक्की ने बताया कि अभी 4 दिन पहले मै आलोक (प्रेमी) के साथ मैनपुरी आ गई। बिना देरी हमने 28 फरवरी यानी कल मगंलवार के दिन शादी रचा ली है और मैं बालिक हूं और अपने मन से शादी कर सकती हैं और मेरे अब्बू (पिता) मुझ पर और मेरे पति अलोक पर कोई केस भी दर्ज नहीं कर सकते है। मेरी आयू 20 साल है और अलोक की 22 साल है।

calender
01 March 2023, 07:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो