नोएडा:ठक-ठक गिरोह का शातिर चढ़ा पुलिस के हत्थे

गाड़ियों का शीशा तोड़कर लैपटाप सहित सामान की चोरी कर फरार होने वाले ठक-ठक गिरोह के शातिर बदमाश को सेक्टर-113 कोतवाली पुलिस ने सोमवार को दबोच लिया। शातिर की पहचान हरियाणा के फरीदाबाद जिला अंतर्गत सूरजकुंड निवासी अमर कुमार के रूप में हुई है, जो वर्तमान में दिल्ली में रहकर कार का शीशा तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नोएडा। गाड़ियों का शीशा तोड़कर लैपटाप सहित सामान की चोरी कर फरार होने वाले ठक-ठक गिरोह के शातिर बदमाश को सेक्टर-113 कोतवाली पुलिस ने सोमवार को दबोच लिया। शातिर की पहचान हरियाणा के फरीदाबाद जिला अंतर्गत सूरजकुंड निवासी अमर कुमार के रूप में हुई है, जो वर्तमान में दिल्ली में रहकर कार का शीशा तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। आरोपित के कब्जे से बाइक, गुलेल और 21 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। अमर के खिलाफ नोएडा के अलग-अलग कोतवाली में नौ मुकदमे दर्ज हैं।

बीते साल दिसंबर में लैपटाप चोरी के मामले में अमर सेक्टर-49 कोतवाली से जेल गया था और जनवरी 2022 में जेल से छूटने के बाद फिर से चोरी करने लगा। पूछताछ में शातिर बदमाश ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर रेकी के बाद वारदात करता है। रेकी करने वाले को लैपटाप और नकदी का 10 फीसद हिस्सा मिलता है। ठक-ठक गिरोह के शातिर एक ही दिन में तीन से चार वारदात करते हैं और दिल्ली के मदनगीर चले जाते हैं। चोरी के लैपटाप सहित अन्य सामान को अमर गिरोह के एक अन्य शातिर माइकल को देता था, जो उसे दिल्ली के अलग-अलग बाजार में बेच देता था।

कोतवाली प्रभारी शरद कांत ने बताया माइकल की गिरफ्तारी को लेकर कोतवाली पुलिस की टीमें अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दे रही है। अमर ने बताया कि बाजार के बाहर और बहुमंजिला इमारतों के आसपास खड़ी गाड़ियों को गिरोह निशाना बनाता है। बैग से शातिर केवल लैपटाप और नकदी निकालते हैं, अन्य सामान रास्ते में कहीं फेंक देते हैं। अन्य जिलों की पुलिस से भी आरोपित का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है। शातिर को सेक्टर-76 स्थित महागुन टी प्वाइंट के पास से दबोचा गया।

Topics

calender
13 June 2022, 07:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो