गाजियाबाद में तैयार उत्तर भारत का सबसे बड़ा यूनानी अस्पताल, PM मोदी करेंगे लोकार्पण

दिल्ली से सटे इलाके में लोगों को आने वाले समय में स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई सुविधा मिलेगी। उत्तर भारत के गाजियाबाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर 2022 रविवार यानी आज तीन आयुष संस्थान राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे इलाके में लोगों को आने वाले समय में स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई सुविधा मिलेगी। उत्तर भारत के गाजियाबाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर 2022 रविवार यानी आज तीन आयुष संस्थान राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस संस्थान में यूनानी पद्धति से मरीजों का इलाज किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन वर्चुअल रूप से करेंगे।  जिसमें दो अस्पताल और भी हैं। इस दौरान गाजियाबाद के सांसद और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (BK Singh) भी मौके पर मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि गाजियाबाद का ये युनानी हॉस्पिटल एम्स की तर्ज पर बना है। यह अस्पताल कमला नेहरूनगर में करीब 10 एकड़ जमीन पर बना हैं। इसे बनाने के लिए लगभग 382 करोड़ रूपये खर्च हुए हैं। इस अस्पताल में रोजाना ओपीडी में एक हजार से ज्यादा मरीज आ सकेंगे। इस संस्थान में पांच ऑपरेशन थिएटर, मेटरनिटी विंग, एमआरआई, सीटी स्कैन, ब्लड बैंक, डिजिटल एक्सरे, पैथोलॉजी लैब जैसी सुविधाएं हैं. बच्चों और महिलाओं के लिए पीकू-नीकू वार्ड हैं।

इसे भी पढ़े........

महाराष्ट्र: PM मोदी ने अत्याधुनिक सुविधाओं वाले AIIMS नागपुर का किया उद्घाटन

calender
11 December 2022, 12:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो