सीएम केसीआर समेत 8 विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव समेत 8 विपक्षी नेताओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार 5 मार्च को पत्र लिखा था।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव समेत 8 विपक्षी नेताओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार 5 मार्च को पत्र लिखा था। इन नेताओं ने सीबीआई द्वारा शराब घोटाले के आरोप में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर पत्र लिखा था। पीएम मोदी को इस लिखे गए पत्र में चिट्ठी में विपक्ष ने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों के दुरुपयोग करने की बात कही है।

पत्र में लिखी कई बातें

इन नेताओं ने अपनी इस चिट्ठी में लिखा है कि “आदरणीय प्रधानमंत्रीजी, हमें भरोसा है कि आपको आज भी लगता है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है”। चिट्ठी में लिखा है कि “मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी ये दिखाती है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश से तानाशाही शासन में तब्दील हो गया है”।

“मनीष सिसोदिया पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है और यह राजनीतिक षडयंत्र के तहत की गई कार्रवाई है”। पत्र में आगे कहा गया कि “दुनियाभर में मनीष सिसोदिया दिल्ली स्कूल एजुकेशन में बदलाव के लिए पहचाने जाते हैं, उनकी गिरफ्तारी को दुनियाभर में बदले की भावना से की गई राजनीतिक कार्रवाई के उदाहरण के तौर पर देखा जा रहा है”।

इन 9 नेताओं ने लिखी चिट्ठी

चिट्ठी लिखने वाले 9 विपक्षी नेताओं में तेलंगाना के बीआरएस चीफ और मुख्यमंत्री के चन्द्रेशेखर राव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर फारूक अब्दुल्ला, एनसीपी चीफ शरद पवार, शिवसेना ठाकरे ग्रुप के चीफ उद्धव ठाकरे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव शामिल हैं।

जमानत याचिका पर 10 मार्च को होगी सुनवाई

सीबीआई द्वारा मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी 26 फरवरी 2023 को की गई थी। जिसके बाद शनिवार को सीबीआई की राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया की पेशी हुई थी। आपको बता दें कि कोर्ट में सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने 10 मार्च 2023 तक के लिए जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। 10 मार्च को इस पर सुनवाई होगी। बता दें कि कोर्ट ने सिसोदिया को दो दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था।

calender
06 March 2023, 12:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो