पन्ना: किसान और उसके साथियों की चमकी किस्मत, मिला उज्ज्वल किस्म का 3.21 कैरेट का हीरा

हीरे के लिए देश दुनिया में विख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में कब किसकी किस्मत बदल जाए इसका कोई ठिकाना नहीं। पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता: रजनीश नामदेव (पन्ना, म.प्र.)

मध्यप्रदेश: हीरे के लिए देश दुनिया में विख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में कब किसकी किस्मत बदल जाए इसका कोई ठिकाना नहीं। पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है। कुछ ऐसा ही आज एक किसान और उसके 6 अन्य साथियों के साथ हुआ, जिनकी किस्मत पल भर मे चमक गई और सभी रातों-रात लखपति बन गए।

बता दें कि बृजपुर के रहने वाले किसान राजेंद्र गुप्ता ने अपने छह अन्य साथियों के साथ मिलकर हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर ललकी ढेरी में हीरे की खदान लगाई थी। 1 माह से अधिक समय बाद आज उन्हें चमकता हुआ 3.21 कैरेट का उज्जवल किस्म का हीरा मिला, जिसे हीरा कार्यालय में जमा कर दिया है।

हीरे की अनुमानित कीमत करीब 8 लाख रुपए बताई जा रही है। हीरा मिलने के बाद किसान और उसके साथियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, किसान का कहना है कि हीरे की नीलामी के बाद मिलने वाले पैसों से वह सभी आपस में बराबर बाटेंगे और रोजगार के लिए कोई व्यवसाय करेंगे।

वही हीरा पारकी का कहना है कि यह उज्जवल किस्म का हीरा है, जिसे आने वाली नीलामी में रखा जाएगा और रॉयल्टी काटकर शेष पैसा किसान को दे दिया जाएगा।

calender
23 September 2022, 11:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो