दिल्ली पुलिस और सदर बाज़ार व्यापारियों ने पटाखा विस्फोट पीड़ित के लिए जुटाए 1.76 लाख रुपये

दिल्ली के सदर बाजार पुलिस और स्थानीय व्यापारियों ने 1.76 लाख रुपये एकत्र किए और इसे एक पटाखा विस्फोट पीड़ित के परिवार को दान कर दिया, जिनकी पिछले महीने मृत्यु हो गई थी।

Sonia Dham
Sonia Dham

दिल्ली के सदर बाजार पुलिस और स्थानीय व्यापारियों ने 1.76 लाख रुपये एकत्र किए और इसे एक पटाखा विस्फोट पीड़ित के परिवार को दान कर दिया, जिनकी पिछले महीने मृत्यु हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। बता दें कि, गुलाब सिंह की मौत 7 जनवरी को हुई थी जब एक इमारत में पटाखों से भरा बैग फट गया था। सदर बाजार पुलिस और स्थानीय व्यापारियों द्वारा उठाये गए इस कदम की सराहना की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, इस दुर्घटना में गुलाब सिंह ने दम तोड़ दिया था, इसके अलवा इस घटना में पांच व्यक्ति भी घायल हो गए। फोरेंसिक टीम की जांच में पाया गया कि पटाखों के कारण विस्फोट हुआ था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। हालाँकि, दूकान के मालिक मोहम्मद फैज़ को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि, शुरुआत में, आरोपी यह अफवाह फैलाने के बाद भाग गए कि धमाका वाटर बूस्टर विस्फोट का कारण था। लेकिन पुलिस की जानकारी के अनुसार आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया गया, जिसमें उन्होंने गोदाम में विस्फोट होने से ठीक पहले आरोपी को मृतक को 'प्लास्टिक कट्टा' सौंपते हुए पाया। पुलिस की एक टीम ने उसके ठिकानों पर छापेमारी कर उसे दबोच लिया।

पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह कुछ साल पहले त्योहार के मौसम में पटाखों का कारोबार करता था और घटना के दिन वह होली के त्योहार के सामानों के भंडारण के लिए अपने गोदाम में झाडू लगा रहा था। इस घटना में पुलिस ने सदर बाजार थाने की सीमा के तहत IPC की धारा 285, 337, 394 (ii) और विस्फोटक अधिनियम की धारा 5, 9 (बी) के तहत मामला दर्ज किया था।

calender
04 February 2023, 05:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो