लोगों के प्रति अच्छा व्यवहार रखें पुलिसकर्मी: आलोक सिंह

ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में पीएसी रिक्रूट आरक्षियों की दीक्षांत परेड हुई। परेड में सफल 116 रिक्रूट आरक्षियों को मुख्य अतिथि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में पीएसी रिक्रूट आरक्षियों की दीक्षांत परेड हुई। परेड में सफल 116 रिक्रूट आरक्षियों को मुख्य अतिथि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने शपथ दिलाई। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस भी समाज का एक अभिन्न अंग है। फर्क सिर्फ वर्दी का होता है। वर्दी हमें मर्यादा में रहकर समाज के हित में कार्य करने की प्रेरणा देती है। वर्दी पहनकर हम स्वयं को गौरवान्वित महसूस करते हैं, मगर यह गर्व तभी साकार है जब हम यह सोच रखें कि आम नागरिक भी इसी समाज का अंग है। पुलिस को लोग हीनभावना के साथ न देखें, इसके लिए हमें सवयं की कार्यशैली में सुधार की आवश्यकता है। यहां शपथ लेने वाले प्रत्येक आरक्षी के उज्जवल भविष्य की मैं अपने विभागाधिकारियों की ओर से कामना करता हूं। साथ ही यह उम्मीद रखता हूं कि सभी आरक्षी अपनी कर्तव्यनिष्ठा के बल पर दिन दोगुनी-रात चौगुनी तरक्की करें। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जनपद पुलिस की जो कार्य प्रणाली है उसकी आज चहुंओर सराहना है। आगे भी यही उम्मीद की जाती है कि पुलिस अपने कर्तव्य पथ से भटके नहीं। 

सूरजपुर पुलिस लाइन में तेज बारिश के बीच कार्यक्रम हुआ। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी आरक्षियों को बधाई दी। उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने सभी को ईमानदारी से अपने कर्तव्य निर्वहन करने, सदा अनुशासित रहने, आचरण उत्कृष्ट व लोगों के प्रति हमेशा अच्छा व्यवहार रखने के लिए प्रोत्साहित किया। ट्रेनिंग में टॉप करने वाले आरक्षी कुलदीप तोमर, आंतरिक परीक्षा में प्रथम आरक्षी अनिल और बाह्य परीक्षा में प्रथम आरक्षी अंकित राणा को पुलिस कमिश्नर ने सम्मानित किया। आलोक सिंह ने बताया कि जवानों को अनुशासन और परेड की ट्रेनिंग दी गई है। 12 जनवरी को इसका शुभारंभ हुआ था। 116 रिक्रूट को सभी तरह  का प्रशिक्षण दिया गया है। दंगे की स्थिति में कैसे निपटा जाए, जवानों को इसकी ट्रेनिंग भी दी गई है। इन रिक्रूट में 80 फीसदी ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट हैं। काफी रिक्रूट साइंस बैकग्राउंड से हैं।

calender
12 July 2022, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो