Punjab: घूसखोर डीएसपी अमरोज सिंह सहित 4 को CBI ने दबोचा , केस को रफा-दफा करने के लिए ली थी रिश्वत

पंजाब में सीबीआई की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बता दें कि CBI ने 50 लाख रुपये के रिश्वत मामले में पंजाब पुलिस के डीएसपी अमरोज सिंह, उनके रीडर मंदीप और दो अन्य व्यक्ति मनीष गौतम और प्रदीप को गिरफ्तार किया है।

Shruti Singh
Shruti Singh

पंजाब में सीबीआई की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बता दें कि CBI ने 50 लाख रुपये के रिश्वत मामले में पंजाब पुलिस के डीएसपी अमरोज सिंह, उनके रीडर मंदीप और दो अन्य व्यक्ति मनीष गौतम और प्रदीप को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि इन चारों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने डीएसपी अमरोज सिंह और रीडर को दो दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। वहीं मनीष और प्रदीप को जेल भेजा गया है।

ये है मामला

वर्ष 2021 में अंबाला निवासी व आईटी कंपनी के मालिक मोहित शर्मा ने डीएसपी अमरोज सिंह को शिकायत दर्ज कराई थी। मोहित ने बताया कि हरियाणा निवासी अनिल मोर और कैथल निवासी दिलबाग सिंह उसे ब्लैकमेल कर कंपनी में शेयर और पैसों की मांग कर रहे है। लेकिन उसकी शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। वहीं, मोहित ने अनिल और दिलबाग को न तो पैसे दिए और न ही कंपनी में शेयर।

अनिल और दिलबाग ने की 50 लाख की मांग

इसके बाद प्रदीप नामक शख्स ने शिकायत दी कि उसके मोहित की कंपनी में 15 लाख रुपये के शेयर हैं लेकिन वह उसे लौटा नहीं रहा। इस बीच अनिल और दिलभाग को इस शिकायत के बारे में जानकारी मिली। इन दोनों ने पुलिस के साथ मिलकर IT कंपनी को मालिक मोहित के बैंक खाते फ्रीज करवा दिए। इसके बाद अनिल और दिलभाग ने एक दिन मोहित को फोन किया और उससे कहा कि अगर वह इन सब चीजों से छुटकारा पाना चाहता है तो उसे 50 लाख रुपये देने होंगे।

जानकारी के मुताबिक मोहित ने आरोपियों को 12.5 लाख रुपये की रिश्वत दे दी और बाकी बचे रुपये देने से साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद अनिल और दिलभाग मोहित पर दबाब बनाने लगे। वहीं मोहित ने इन सब से तंग आकर इस संबंध में चंडीगढ़ सीबीआई को शिकायत दर्ज कराई।

CBI ने बिछाया जाल

मोहित की शिकायत पर सीबीआई ने जाल बिछाकर अनिल और दिलभाग को गिरफ्तार किया था। CBI ने जब इन दोनों से पूछताछ की तब पता चला कि इस मामले को रचने में अमरोज सिंह, उसके रीडर मंदीप और दो अन्य आरोपियों की भी मिलीभगत थी।

हालांकि सीबीआई को शुरूआती जांच में डीएसपी अमरोज सिंह, रीडर और अन्य आरोपियों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले। लेकिन जब इस मामले की फॉरेंसिक जांच हुई तब कुछ वॉयस रिकॉर्डिंग व अन्य सबूत मिले। इसके बाद अब सीबीआई की टीम ने अमरेज सिंह, रीडर और अन्य दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

calender
30 December 2022, 12:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो