राहुल गांधी की बीमारी बनी चुनावी दौरे में रुकावट, अब खड़गे संभालेंगे मोर्चा

Election 2024: मध्यप्रदेश के सतना में आज यानी 21 अप्रैल को कांग्रेस की जनसभा होने वाली थी, इसी बीच खबर मिल रही है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बीमार पड़ चुके हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Election 2024: कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गांधी के बीमार पड़ जाने के कारण वह चुनावी दौरा पूरा नहीं कर पाएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है. जबकि दूसरे चरण का मतदान आने वाले 26 अप्रैल को होने हैं. खबर मिल रही थी कि कांग्रेस अपने उम्मीदवारों का हौसला बढ़ाने के लिए मध्यप्रदेश के सतना और झारखंड के रांची में जन रैली करने करने वाली थी.

इसी बीच जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की तबीयत खराब हो चुकी है. जिसके कारण वह जनता के बीच नहीं पहुंच पाएंगे. जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सतना में जनसभा करने की गुजारिश की है. इस बात की पुष्टि जीतू पटवारी ने की है. उनका कहना है कि "पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतना में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा के समर्थन में होने वाली जनसभा में उनकी उपस्थिति नहीं रहेगी. दरअसल जीतू पटवारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं.

आखिर कब होनी थी जनसभा?

खबर मिल रही थी कि राहुल गांधी की जनसभा मध्यप्रदेश के सतना में रविवार को होनी थी. जहां पार्टी अध्यक्ष अपने उम्मीदवार का हौसला बढ़ाने के लिए पहुंचने वाले थे. इसी बीच पार्टी के मीडिया सेल प्रभारी जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि " राहुल गांधी आज सतना और रांची में चुनाव प्रचार के लिए पूरी तरह से तैयार थे, जहां INDIA की रैली हो रही है. मगर वह अचानक बीमार हो गए हैं और फिलहाल नई दिल्ली से बाहर नहीं जा सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी अवश्य सतना में जनसभा को संबोधित करने के बाद रांची की रैली में शामिल होंगे."

बता दें कि पहले चरण के चुनाव के बाद दूसरे चरण का चुनाव आने वाले 26 अप्रैल को होने हैं. जिसमें सतना शामिल है. जिसकी जनसभा में अब राहुल गांधी लोकसभा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा का हौसला बढ़ाने नहीं पहुंच पाएंगे. 

calender
21 April 2024, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो