Rajasthan: छत्तरगढ़ में नकली दूध बनाने वालों पर एक्शन, पाउडर के 25 कट्टे, तेल के 34 टिन बरामद

छत्तरगढ़ के करणीसर बास में नकली दूध बनाकर बेच रहे लोगो पर बड़ी कार्रवाई की गई। इस बीच नकली दूध बनाकर बेंच रहे लोगों के पास से पाउडर के 25 कट्टे, तेल के 34 टिन समेत भारी मात्रा में सामग्री बरामद की गई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बीकानेर। छत्तरगढ़ के करणीसर बास में नकली दूध बनाकर बेच रहे लोगो पर बड़ी कार्रवाई की गई। इस बीच नकली दूध बनाकर बेंच रहे लोगों के पास से पाउडर के 25 कट्टे, तेल के 34 टिन समेत भारी मात्रा में सामग्री बरामद की गई।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि छत्तरगढ़ में नकली दूध बनाने की शिकायत की गई। इस पर छत्तरगढ़ के बीरबल बिस्सू के दो मंजिला आवास पर औचक निरीक्षण कर छापेमारी की गई।

इस दौरान मौके पर कुछ मिक्सर पाए गए। इनके माध्यम से असली दूध का फेट निकालकर इसमें कृत्रिम फेट मिलाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि यह कार्य दो लड़कों द्वारा किया जा रहा था। इस बीच शुद्ध दूध से फेट निकालने की मशीन भी बरामद हुई। इस मशीन से फेट निकालकर इसे अलग किया जा रहा था। इस दौरान मौके पर पंद्रह-पंद्रह लीटर तेल के 34 टिन तथा 25 कट्टे पाउडर जब्त किया गया।

इसके अलावा दूध के प्लास्टिक के 27 केन भी बरामद हुए। ये लोग पाउडर को मिक्सी में डालकर आर्टिफिशियल फेट बनाया जाता औश्र फेट निकाले हुए ऑरिजनल दूध में यह आर्टिफिषियल फेट डालकर फिर इस दूध को सप्लाई किया जाता था। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी।

calender
09 September 2022, 08:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो