राजस्थान: NGT की अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर

नदी के पेटा क्षेत्र में झोंपड़ पट्टियों को हटा दिया गया। कुछ केबिनें भी हटाई गई है। नदी के अन्दर लोगों ने खेती करनी शुरू कर दी और सांगानेर के निकट तो एक फार्म हाउस तक खड़ा कर दिया गया है। दस साल से झुग्गी झोंपड़ी बनाकर रह रहे लोगों का आरोप है कि भरी सर्दी में उनके सिर से छत छिन ली गई है। उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता: प्रहलाद तेली (भीलवाड़ा, राजस्थन)

NGT की सख्ती के बाद सोमवार को नगर परिषद और नगर विकास न्यास ने कोठारी नदी की सुध ली है। नदी के पेटा क्षेत्र में झोंपड़ पट्टियों को हटा दिया गया। कुछ केबिनें भी हटाई गई है। नदी के अन्दर लोगों ने खेती करनी शुरू कर दी और सांगानेर के निकट तो एक फार्म हाउस तक खड़ा कर दिया गया है। दस साल से झुग्गी झोंपड़ी बनाकर रह रहे लोगों का आरोप है कि भरी सर्दी में उनके सिर से छत छिन ली गई है। उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है।

NGT में दायर वाद पर नगर विकास न्यास और नगर परिषद ने आज कोठारी नदी क्षेत्र से अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। नगर परिषद ने संगानेर पुलिया से जोधड़ास की और नगर विकास न्यास ने जोधड़ास से सांगानेर की ओर से अतिक्रमण हटाने की आज सुबह शुरूआत करते हुए नदी के पेटा क्षेत्र में केबिनें और झुग्गी झोंपडिय़ों को हटाया। इस मौके पर न्यास की कार्रवाहक सचिव रजनी माधीवाल के अलावा अतिक्रमण हटाओ दस्ते से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी थे। वहीं नगर परिषद से अधिशाषी अभियंता सूर्यप्रकाश संचेती व अन्य अधिकारी थे

calender
19 December 2022, 04:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो