पुर्णिया सीट से पप्पू यादव कटा पत्ता, RJD ने बीमा भारती को बनाया उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार के पूर्णिया सीट पर RJD ने अपने उम्मीदवार को उतार दिया है. पार्टी ने इस सीट से भीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar: लोकसभा चुनाव के लिए बिहार के पूर्णिया सीट पर RJD ने अपने उम्मीदवार को उतार दिया है. पार्टी ने इस सीट से भीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है. लालू यादव ने उन्हें पार्टी का सिंबल सौंपा. इस सीट पर कांग्रेस की ओर से दावा किया जा रहा था पप्पू यादव ने यहां से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. 

पप्पू यादव ने बीते दिनों कांग्रेस का दामन थाम लिया था. उन्होंने अपनी पार्टी का भी कांग्रेस में विलय कराया था. माना जा रहा है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से पूर्णिया सीट पर दावेदारी का आश्वासन मिलने के बाद ही पप्पू यादव ने यह कदम उठाया था. इसलिए पीते कई दिनों ने कांग्रेस और आरजेडी के बीच पूर्णिया सीट को लेकर बातचीत ठनी थी.

बीमा भारती इस दिन भर सकती हैं नामांकन

पुर्णिया सीट पर RJD से दावेदारी करने वाली बीमा भारती 3 अप्रैल को नामांकन कर सकती हैं. उन्होंने खुद इस बात का ऐलान किया है. वर्तमान में बीमा भारती रुपौली से विधायक हैं जो हाल ही में जेडीयू छोड़कर आरजेड़ी में शामिल हुई है. उनके RJD का दामने थामने के बाद से ही पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव की दावेदारी का खतरा माना जाने लगा था.

लोकसभा चुनाव से पहले पप्पू यादव की मुश्किलें बढ़ गई है. कांग्रेस मे विलय के बाद भी पूर्णिया की सीट उनके हाथ में निकल गई. आरजेडी ने यहां से बीमा भारती को प्रत्याशी बनाया और इस पर एर सवाल में पप्पू यादव ने कहा कि दुनिया छोड़ दूंगा, पूर्णिया नहीं.

calender
27 March 2024, 06:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो