यूपी में जुमे की नमाज को लेकर, कई इलाकों में अलर्ट जारी

जुमे की नमाज को लेकर यूपी में एक बार और सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कानपुर पर सबसे ज्यादा नजर रखी जा रही है क्योंकि यूपी पुलिस 3 जून को कानपुर और 10 जून को प्रयागराज समेत कई जिलों में हुई हिंसा को लेकर किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जुमे की नमाज को लेकर यूपी में एक बार और सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कानपुर पर सबसे ज्यादा नजर रखी जा रही है क्योंकि यूपी पुलिस 3 जून को कानपुर और 10 जून को प्रयागराज समेत कई जिलों में हुई हिंसा को लेकर किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है। इस बार पुलिस और प्रशासन की पूरी कोशिश है कि जुमें की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से पूरी हो जाए। डीजीपी मुख्यालय से जिला प्रशासन को निर्देश जारी किया है कि जुमे की नमाज को लेकर संवेदनशील इलाको में पुलिस फोर्स तैनात की किया गया है। यही नहीं उन जिलों में पुलिस फोर्स, पीएसी और आरएएफ भी तैनात कर दी गई है। 

इन जिलों में कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ, सहारनपुर, मुरादाबाद, संभल, बरेली, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, अलीगढ़ समेत 24 जिले शामिल है। सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के धार्मिक हिंसा विरोधी पोस्ट लिखने पर पाबंदी है साथ ही ड्रोन कैंमरे के जरिये संवेदनशील इलाकों की गलीयों और छतों पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। आपको बता दें कि भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद 10 जून को जुमे की नमाज़ के बाद उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में हिंसा भड़क उठी थी।

calender
24 June 2022, 01:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो