गृह मंत्री के फेक वीडियो मामले में रेवंत रेड्डी की होगी पूछताछ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक फेक और वायरल वीडियो पर सोमवार को दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी का समन भेजा है. उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है.

JBT Desk
JBT Desk

Amit Shah Fake Video: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक फेक और वायरल वीडियो पर सोमवार को दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी का समन भेजा है. उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल  की साइबर यूनिट IFSO की टीम 29 अप्रैल को तेलंगाना पहुंची और मामले की जांच की.

लोकसभा चुनाव के बीच गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. भाजपा की ओर से इस वीडियो को फर्जी बताते हुए तेलंगाना कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा गया है. भाजपा के IT प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने वीडियो को फर्जी बताते हुए कई संभावना जताई है कि इस तरह के वीडियो से हिंसा भी हो सकती है इस मामले में दिल्ली पुलिस की सेल ने रविवार को मुकदमा दर्ज किया था.

गृह मंत्री अमित शाह के कथित छेड़छाड़ किए गए वीडियो पर तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कहा कि, इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए. यहां दो मुद्दे हैं- एक, के नाम पर लोगों के बीच दंगा भड़काने की कोशिश की गई. आरक्षण; दूसरा, एक आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से गृह मंत्री का एक विकृत वीडियो पोस्ट करना. हम इस मामले में अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को जांच में शामिल होने के लिए 1 मई को दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट (साइबर यूनिट) के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है. उन्हें कथित तौर पर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर फर्जी वीडियो पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल किए गए अपने मोबाइल फोन के साथ पेश होने के लिए कहा गया है.

calender
29 April 2024, 04:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो