कौन है पूर्व IPS संजीव भट्ट जिन्हें 28 साल पुराने मामले में हुई 20 साल की सजा

Who is Sanjiv Bhatt; पूर्व IPS अधिकारी संजीव भट्ट को साल 1996 एनडीपीएस मामले में पालनपुर के द्वितीय अतिरिक्त सत्र न्यायालय से झटका लगा है.

JBT Desk
JBT Desk

Who is Sanjiv Bhatt; पूर्व IPS अधिकारी संजीव भट्ट को साल 1996 एनडीपीएस मामले में पालनपुर के द्वितीय अतिरिक्त सत्र न्यायालय से झटका लगा है, कोर्ट ने पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को 20 साल के सजा और 2 लाख रुपये का जुर्माना हुआ है. 

गुजरात के पूर्व आईपीएस अधिकार संजीव भट्ट को ड्रग्स रखकर वकील को फंसाने के मामले में 20 साल की सजा सुनाई गई है. एक दिन पहले ही कोर्ट ने उन्हें इस मामले दोषी करार दिया था. गुरुवार को कोर्ट ने सदा का ऐलान किया है.

यह दूसरा मामला है जिसमें भट्ट को सजा सुनाई गई है. इससे पहले हिरासत में मौत के मामले में दोषी करार दिए गए पूर्व अफसर को उम्रकैद की सजा सुनाई जा चुकी है. 

संजीव भट्ट के खिलाफ चल रहा ड्रग्स से जुड़ा ये मामला लगभर 28 साल पुराना है. ये मामला सुमरे सिंह राजपुरोहित की गिरफ्तारी के बाद सामने आया है. पालनपुर के होटल लाजवंती में लाई जा रही दवाओं के बारे में मिली जानकारी में छापेमारी के दौरान ड्रग्स बरामद हुआ था. संजीव भट्ट पर आरोप है कि उन्होंने इस मामले में राजस्थान के एक वकील को अवैध तरीके से फंसाया था.

calender
28 March 2024, 06:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो