MCD Election: एमसीडी चुनाव में आप के समर्थन में उतरे सिंगर मीका सिंह

बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह दिल्ली नगर निगम () चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सरदार पुनरदीप सिंह साहनी के समर्थन में उतरे और मतदाताओं से आप को वोट देने की अपील की।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

नई दिल्ली: बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह दिल्ली नगर निगम () चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सरदार पुनरदीप सिंह साहनी के समर्थन में उतरे और मतदाताओं से आप को वोट देने की अपील की। चांदनी चौक के टाउन हॉल इलाके में आप नेताओं ने मीका सिंह का स्वागत किया। चांदनी चौक में आम आदमी पार्टी की जनसभा में मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा भी मौजूद थे। बैठक में, गायक ने अपने लोकप्रिय गीत 'सावन में लग गई आग' को गुनगुनाना शुरू कर दिया। मीका ने गाना गाते हुए लोगों से आप को वोट देने की अपील की।

प्रचार के दौरान मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि चांदनी चौक दिल्ली की शान ही नहीं बल्कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था का अहम हिस्सा है, जो दिल्ली के लाखों नागरिकों को रोजगार देता है। इसके बावजूद भाजपा ने यहां के कारोबारियों को सुविधाएं व सेवाएं देने के बजाय उन्हें लूटा ही है। कभी लाइसेंस, धर्मांतरण शुल्क और अन्य माध्यमों की आड़ में भाजपा व्यापारियों से उगाही करती रही। बीजेपी ने पिछले 15 सालों में चांदनी चौक और उसकी शान को सिर्फ बर्बाद किया है। उन्होंने पूरे बाजार को कचरे से भर दिया है। बीजेपी 15 साल तक नहीं समझी कि उसका काम कूड़ा साफ करना है, बीजेपी बस काम करती रही, अपना काम जेब साफ करना समझती रही और आम लोगों और व्यापारियों की जेब साफ करती रही।

सिसोदिया ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल ने चांदनी चौक का पुनर्विकास कर इसे पहले की शान लौटाया, लेकिन इस पहल के दौरान भी बीजेपी ने बार-बार हो रहे काम को रोकने की कोशिश की। अगर एमसीडी में केजरीवाल की सरकार होती तो चांदनी चौक आज जहां खड़ा है, उससे 10 गुना बेहतर होता। उन्होंने कहा कि आप सरकार चांदनी चौक की बेहतरी और ऐतिहासिक बाजार के लिए विस्तृत सौंदर्यीकरण योजनाओं के लिए काम कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो चरणों में चांदनी चौक और उसके आसपास के क्षेत्रों को सुंदर बनाने के लिए एक व्यापक खाका तैयार किया है। जनता ने सात दिसंबर को एमसीडी में भी आप की सरकार चुनने का फैसला किया था। उसके बाद चांदनी चौक के बाकी इलाकों का सौंदर्यीकरण कर बाजार को नई पहचान देंगे। चांदनी चौक हमारे देश का गौरव है और हम बाजार का सौंदर्यीकरण कर इसके पूर्व गौरव को लौटाएंगे। चुनाव प्रचार करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि एमसीडी से बीजेपी का सफाया होने जा रहा है और आम आदमी की सेवा करने वाली सरकार बनेगी। एमसीडी में सत्ता में रहते हुए बीजेपी ने सिर्फ जनता को परेशान किया, लूटा और पूरे शहर में कचरा फैलाकर राष्ट्रीय राजधानी को बर्बाद कर दिया। हालांकि अब आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों को बीजेपी की नाकामियों और उसके कचरे से मुक्ति दिलाएगी. इस बार जनता अपने वार्ड में सीएम अरविंद केजरीवाल के पार्षद उम्मीदवार और एमसीडी में केजरीवाल सरकार को चुनेगी।

calender
01 December 2022, 04:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो