सिंगरौली: पेट्रोल पम्प संचालकों को सख्त हिदायत

दो पहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट को लेकर पुलिस सख्त हो गई है। चेकिंग के साथ ही पेट्रोल पंप संचालकों को भी निर्देश दिए कि बिना हेलमेट के पेट्रोल ना दिया जाए

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता- उपेन्द्र दुबे (सिंगरौली, मध्यप्रदेश)

मध्यप्रदेश। दो पहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट को लेकर पुलिस सख्त हो गई है। चेकिंग के साथ ही पेट्रोल पंप संचालकों को भी निर्देश दिए कि बिना हेलमेट के पेट्रोल ना दिया जाए। साथ ही पार्किंग स्थलों में संबंधित ठेकेदारों को भी दो पहिया वाहन में हेलमेट नहीं धारण करने वालों को वाहन पार्क नहीं करने के लिए निर्देशित किया गया है।

विजुअल सिंगरौली पुलिस अधीक्षक कार्यालय में नव निर्मित रूस्तम कांफ्रेंस हॉल में पुलिस अधीक्षक सिंगरौली बीरेन्द्र कुमार सिंह के मार्गदर्शन में जिले के समस्त पेट्रोल पम्प संचालकों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिंगरौली शिव कुमार वर्मा द्वारा सभी पेट्रोल पम्प संचालकों को निर्देशित किया गया कि बिना हेलमेट किसी भी वाहन चालक को पेट्रोल प्रदान न किया जाए।

इस संबंध में उपस्थित समस्त पेट्रोल पम्प संचालकों द्वारा उक्ताशय की शपथ ली गई तथा निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित करने हेतु आश्वस्त किया गया। उल्लेखनीय है कि माननीय उच्च न्यायालय जबलपुर में प्रस्तुत याचिका डब्ल्यूपी अंतर्गत मोटरयान अधिनियम की धारा 128 एवं 129 के निहित प्रावधानों को लागू करने के संबंध में पुलिस मुख्यालय द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

जिसके तहत सिंगरौली पुलिस द्वारा हेलमेट की अनिवार्यता को लेकर लगातार जनजागरूकता कार्यक्रम एवं हेलमेट धारण न करने वालों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पेट्रोल पम्प संचालको को दिए गए निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने हेतु जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को भी निर्देशित किया गया है।

calender
15 October 2022, 01:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो