Rajasthan: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ प्रदेश उपाध्यक्ष अरबाब खान ने किया

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलो का ग्राम पंचायत मुख्यालय गोलाना पर राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अरबाब खान ने शुभारंभ किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

झालावाड़। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलो का ग्राम पंचायत मुख्यालय गोलाना पर राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अरबाब खान ने शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम सेवा सहकारी समिति गोलाना के अध्यक्ष बिरधीलाल सुमन ने की विशिष्ट अतिथि युवा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष योगेंद्र सुमन, पूर्व पंचायत समिति सदस्य तुलसीराम रैगर, NSUI के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष मुकेश माली, युवा नेता सुरेंद्र राठी रहे।

उद्घाटन समारोह कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता वीरेंद्र श्रृंगी ने किया व सभी अतिथियों का स्वागत विद्यालय प्रधानाचार्य लेखराज मीणा व स्टाफ द्वारा किया। कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले सभी खिलाड़ियों से अतिथियों ने व्यक्तिगत परिचय प्राप्त कर उनका स्वागत और सम्मान किया साथ ही अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अरबाब खान ने कहा कि राजस्थान के यशस्वी मुख्यमंत्री जननायक श्री अशोक गहलोत साहब की बजट घोषणा के अनुसार राजस्थान के प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर इन ऐतिहासिक ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है जिसके पीछे माननीय मुख्यमंत्री जी का यह उद्देश्य व सोच है कि प्रदेश की ग्रामीण परिवेश में हजारों ऐसी प्रतिभाएं हैं जो खेलों में इस प्रदेश का व अपना स्वयं का नाम रोशन कर सकते है और उन्हें ओलंपिक खेल के माध्यम से एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा जिससे वह अपने जीवन में आगे बढ़ सके और अपने सर्वागीण विकास के लिए प्रगति के पथ पर अग्रसर होकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर सके।

यह ग्रामीण ओलंपिक खेल में पूरे राजस्थान में 29 अगस्त से प्रारंभ होकर 5 अक्टूबर 2022 तक चलेंगे। जिसमें हर आयु वर्ग के लोग भाग ले रहे है जिससे पूरे प्रदेश से करीब 30 लाख लोगों ने पंजीकरण करवाया है जिनमें से लगभग 2 लाख टीमें बनी है। संभवत यह दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक है, साथ ही इन ग्रामीण ओलंपिक खेलों में हमारे ग्रामीण परिवेश के खेल कबड्डी, शूटिंग बॉल, खो-खो, वॉलीबॉल, टेनिस बॉल क्रिकेट एवं हॉकी के लोकप्रिय खेलों को शामिल किया गया है।

पूरे प्रदेश के गांवो में इन खेलों को लेकर एक उत्सव जैसा माहौल है क्योंकि गांव में हर आयु वर्ग के लोग इन खेलों में एकजुट होकर उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं, साथ ही इन कार्यक्रमों के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा जिससे प्रदेश में आपसी प्रेम भाईचारा सद्भावना एवं सब के सहयोग से एक खुशहाली वाला माहौल बनेगा। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गोलाना सहकारी समिति के अध्यक्ष बिरधीलाल सुमन जी ने कहा कि खेलों को हम खेल की भावना से खेलेंगे तो सभी निश्चित रूप से एक अच्छा सुंदर वातावरण बनेगा जिससे आपसी सौहार्द से इन खेलो के क्षेत्र में प्रदेश आगे बढ़ेंगा और प्रदेश के मुखिया माननीय अशोक गहलोत जी के सोच के अनुसार प्रदेश का नाम खेलों के क्षेत्र में रोशन होगा। 

calender
30 August 2022, 07:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो