NDMC अतिक्रमण को लेकर सख्त, कहा-आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के बाद निगम कई सवालों के दायरे में है। विपक्ष का कहना है कि नगर निगम के द्वारा बिना नोटिस के कार्रवाई असंवैधानिक है। पीड़ित पक्ष का भी आरोप है कि यह कार्रवाई बदले की भावना से की गई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली, NDMC अतिक्रमण को लेकर सख्त, कहा-आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के बाद निगम कई सवालों के दायरे में है। विपक्ष का कहना है कि नगर निगम के द्वारा बिना नोटिस के कार्रवाई असंवैधानिक है। पीड़ित पक्ष का भी आरोप है कि यह कार्रवाई बदले की भावना से की गई है। ऐसे में निगम से मीडिया ने सवाल किया कि क्या अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी?

इस पर उत्तर दिल्ली नगर निगम के मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा की जहांगीरपुरी में जहां हमने अतिक्रमण हटाया है वहां पर इससे पहले फरवरी में निगम के द्वारा कार्रवाई की गई थी।जिसके बाद बीते सप्ताह वहां कार्रवाई को आगे बढ़ाया गया। उन्होंने नोटिस के संबंध में कहा कि अस्थाई अतिक्रमण हटाने के लिए निगम के पास एक्ट 1957 की धारा 321 322 327 और 325 में यह अधिकार है की ऐसी कार्रवाई के पूर्व में नोटिस देने की जरूरत नहीं है और ना ही कोई प्रावधान है। हालांकि हमने वहां समय-समय पर लोगों को चेतावनी भी दी थी। उनसे आगे की रणनीति पूछे जाने पर कहा कि निगम की जिम्मेदारी है अतिक्रमण हटाने की, और निगम इससे पीछे कभी नहीं हटेगा।

calender
25 April 2022, 03:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो