TCM ने युसूफ पठान को दिया बहरामपुर से टिकट, अधीर चौधरी से होगा मुकाबला

TCM List For Election 2024: टीएमसी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने बहरामपुर सीट से क्रिकेटर यूसुफ पठान को टिकट दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

TCM List For Loksabha Election: देशभर में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बाद अब टीएमसी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. रविवार 10 मार्च को टीएमसी चीफ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए बहरामपुर सीट से क्रिकेटर यूसुफ पठान को टिकट दिया है. इस सीट से अधीर रंजन चौधरी भी सांसद हैं और यह उनकी परंपरागत सीट है. इससे कांग्रेस को चुनाव में नुकसान हो सकता है.

चुनाव लड़ेंगे यूसुफ पठान

टीएमसी ने रविवार को उम्मीदवारों की लिस्ट में चौंकाने वाले नाम का ऐलान किया है. राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी ने बहरामपुर से केकेआर के पूर्व स्टार यूसुफ पठान को मैदान में उतारा है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी हर मुद्दे पर ममता सरकार पर हमला बोल रहे हैं. जह कांग्रेस और टीएमसी के बीच बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हो रही थी. तब भी अधीर चौधरी ने ममता सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ा था. दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन न होने का भी यही कारण है. अब ममता ने अधीर को घेरने के लिए यूसुफ पठान को उनके सामने चुनावी मैदान में उतारा है.

अधीर रंजन की परंपरागत सीट है बहरामपुर

अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट पर 1999 से सांसद हैं. इस सीट पर अधीर चौधरी की अच्छी पकड़ मानी जाती है. वे लगातार 5 बार बहरामपुर से चुनाव जीत चुके हैं. इससे पहले यह सीट आरएसपी के पास थी. साल 2011 की जनगणना के अनुसार बहरामपुर लोकसभा सीट पर करीब 52 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. जबकि यहां 13.2 फीसदी एससी और 0.9 फीसदी एसटी वोटर हैं. मुस्लिम वोटर को काटने के लिए ममता ने यह कार्ड खेला है.

calender
10 March 2024, 04:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो