शामली में कलेक्ट्रेट में मनाया ढोल नगाड़ों के साथ लोहड़ी का पर्व

उत्तर प्रदेश के जनपद शामली के कलेक्ट्रेट में ढोल नगाड़ों के साथ लोहड़ी का पर्व मनाया गया जिसमें सीडीओ ने गुलदस्ता देकर डीएम का स्वागत किया एडीएम ने भी गुलदस्ता देकर लोहड़ी पर्व की बधाई दी डीएम को आला अधिकारियों ने गुलदस्ता देकर बधाई दी शामली डीएम ने रेवड़ी व खीर वह मूंगफली बाटी लोहड़ी के पर पत्रकारों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

शामली। उत्तर प्रदेश के जनपद शामली के कलेक्ट्रेट में ढोल नगाड़ों के साथ लोहड़ी का पर्व मनाया गया जिसमें सीडीओ ने गुलदस्ता देकर डीएम का स्वागत किया एडीएम ने भी गुलदस्ता देकर लोहड़ी पर्व की बधाई दी डीएम को आला अधिकारियों ने गुलदस्ता देकर बधाई दी शामली डीएम ने रेवड़ी व खीर वह मूंगफली बाटी लोहड़ी के पर पत्रकारों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

जिसमें सीडीओ शंभू नाथ तिवारी ने डीएम को गुलदस्ता देकर शुभकामनाएं दी शामली एडीएम संतोष कुमार सिंह ने भी डीएम को गुलदस्ता देकर बधाई दी वह वीडियो शंभू नाथ तिवारी ने गले में ढोल डालकर बजाया लोहरी का पर्व मनाया एसडीएम शामली वीशु राजा एसडीएम कैराना शिव प्रकाश यादव ने भी डीएम शामली को गुलदस्ता देकर बधाइयां दी आज लोहड़ी का पर्व कलेक्ट्रेट में धूमधाम से मनाया गया जिसमें डीएम शामली जसजीत कौर ने गरीबों को खीर रेवड़ी व मूंगफली या बाटी शामली की किसानों ने दी डीएम को बधाइयां दी।

डीएम शामली का कहना है कि आज लोहड़ी का त्यौहार मनाया गया है जो हमारे तोहार में मिठाइयां बांटना रेवड़ी खीर बांटना का प्रोग्राम किया गया है जो जनता दर्शन में भी लोग आए हैं उनको भी प्रसाद वितरण किया गया है इस प्रोग्राम के लिए सभी अधिकारी को आमंत्रित किया गया था शामली डीएम ने शामली जनता को लोहरी के पर्व की बधाइयां दी।

जानिए लोहड़ी पर्व में आग का महत्व

हर साल लोहड़ी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। लोहड़ी का पर्व सूर्यदेव और अग्नि को समर्पित है। आज के दिन लोग अपनी नई फसल को अग्नि देव को समर्पित करते है। माना जाता है कि आग्नि के माध्यम से सभी देवी देवता को भोग ग्रहण करते है ऐसा मानते है कि लोहड़़ी के पर्व से नई फसल का भोग सभी देवताओं तक पंहुच जाता है।

इसे भी पढ़े....................

बदायूं में मुस्लिम युवती ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू रीति- रिवाज के अनुसार लिए सात फेरे

calender
13 January 2023, 03:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो