दिल्ली की जनता तय करेगी मेयर किसका होगाः राघव चड्ढा

राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन कर दिल्ली मेयर पद का चुनाव लड़ने का आरोप लगाया है। राघव चड्ढा ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "दिल्ली भाजपा ने कहा कि वह एमसीडी के नतीजों के बाद मेयर का चुनाव नहीं लड़ेगी और कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी, लेकिन अब भाजपा चुनाव में एक निर्दलीय उम्मीदवार उतारने जा रही है।"

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान 

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन कर दिल्ली मेयर पद का चुनाव लड़ने का आरोप लगाया है। राघव चड्ढा ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "दिल्ली भाजपा ने कहा कि वह एमसीडी के नतीजों के बाद मेयर का चुनाव नहीं लड़ेगी और कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी, लेकिन अब भाजपा चुनाव में एक निर्दलीय उम्मीदवार उतारने जा रही है।"

उन्होंने कहा, "भाजपा पार्षद उस निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन कर आप को चुनौती देने जा रहे हैं।" यह बताते हुए कि हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, राघव चड्ढा ने कहा कि अगर भाजपा को चुनाव लड़ना है, तो उसे आगे आना चाहिए और आप से मुकाबला करना चाहिए। राज्यसभा सांसद ने कहा, "एक निर्दलीय उम्मीदवार के कंधे पर बंदूक रखना इतनी बड़ी पार्टी को शोभा नहीं देता है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राघव चड्ढा ने कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए कहा कि केंद्र को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए "अनिवार्य" प्रोटोकॉल जारी करना चाहिए और हर किसी को चाहे वह राजनीतिक दल हो या कोई मार्च निकाल रहा हो उसका पालन करना चाहिए।

शुक्रवार को आप ने दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। दिल्ली के मेयर पद के लिए शैली ओबेरॉय को नामांकित किया गया है, जबकि आप के मटिया महल विधायक शोएब इकबाल के बेटे मुहम्मद इकबाल को आप द्वारा डिप्टी मेयर के रूप में नामित किया गया है। शैली ओबेरॉय ने वार्ड 86 - पूर्वी पटेल नगर (नई दिल्ली) से पहली बार एमसीडी चुनाव लड़ा। पार्टी ने मेयर पद के लिए पटेल नगर विधानसभा के वार्ड 86 से शैली ओबेरॉय और उप महापौर पद के लिए मटिया महल विधानसभा के वार्ड 76 से आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया है।

calender
24 December 2022, 07:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो