अनिल विज के गोलगप्पों के पीछे की कहानी, आख़िर चल क्या रहा है?

Anil Vij: हरियाणा में नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण हो रहा था तो सबसे वरिष्ठ नेता अनिल विज वहां से गायब दिखे. नाराज अनिल विज राजधानी चंडीगढ़ से दूर अपने शहर अंबाला में गोलगप्पे का आनंद ले रहे थे.

JBT Desk
JBT Desk

Anil Vij: हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज राज्य की राजनीति में हालिया घटनाक्रम पर चुप्पी साधे हुए हैं और चंडीगढ़ में बैठक छोड़कर यहां पहुंचने के बाद उन्होंने मंगलवार शाम को अंबाला शहर में गोल-गप्पे का आनंद लिया. अनिल विज चंडीगढ़ स्थित हरियाणा राजभवन में आयोजित हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए.

गोल-गप्पे का आनंद 

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से आए बीजेपी पर्यवेक्षकों की बैठक में नायब सिंह के नाम को लेकर अनिल विज नाराज हो गए. सूत्रों ने बताया कि अनिल विज नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमत नहीं हुए. अनिल विज खुद पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं. लेकिन उन्हें सीएम पद नहीं मिल सका. इसी बीच अनिल विज बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए. वह चंडीगढ़ में भी नहीं रुके बल्कि सीधे अंबाला चले गए. इधर नायब सैनी का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था और उधर अनिल विज गोलगप्पे का आनंद ले रहे थे. 

शपथ लेने से इनकार 

अनिल विज की नाराजगी पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि नये मंत्रिमंडल में उनका नाम था लेकिन उन्होंने शपथ लेने से इनकार कर दिया. इसलिए उन पर कोई दबाव नहीं डाला गया. मनोहर लाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नये मुख्यमंत्री उनसे बात करेंगे. अनिल विज जितनी जल्दी नाराज होते हैं उतनी जल्दी मान भी जाते हैं.

क्या हुआ बीते दिन?

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले हरियाणा में बीजेपी ने बड़ा फेरबदल किया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने पद से इस्तीफा दिया नए सीएम नायब सैनी ने शपथ ले ली है. राज्यपाल बण्डारू दत्तारेय ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई. नायब सैनी 2014 में पहली बार विधायक बने थे. 2023 में उन्होंने हरियाणा बीजेपी की कमान संभाली थी.

Topics

calender
13 March 2024, 06:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो