दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों में प्रतिभाओं की कमी नहींः डिप्टी सीएम सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूली छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, जो अपनी मेहनत और दृढ़ संकल्प के दम पर हर क्षेत्र में शीर्ष स्थान हासिल कर रहे हैं। सरकारी स्कूलों में वार्षिक दिवस समारोह में भाग लेते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षा प्रणाली को मजबूत करना दिल्ली सरकार की प्राथमिकता रही है और स्कूलों को "टेंट स्कूलों से टैलेंट स्कूलों" में बदल दिया गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूली छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, जो अपनी मेहनत और दृढ़ संकल्प के दम पर हर क्षेत्र में शीर्ष स्थान हासिल कर रहे हैं। सरकारी स्कूलों में वार्षिक दिवस समारोह में भाग लेते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षा प्रणाली को मजबूत करना दिल्ली सरकार की प्राथमिकता रही है और स्कूलों को "टेंट स्कूलों से टैलेंट स्कूलों" में बदल दिया गया है।

मनीष सिसोदिया ने कहा "हमारे स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। अपने शानदार प्रदर्शन और दृढ़ संकल्प के दम पर वे हर क्षेत्र में शीर्ष स्थान का दावा कर रहे हैं।" सिसोदिया ने कहा कि हमारे शिक्षकों ने भी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूल जिन्हें कभी 'टेंट स्कूल' कहा जाता था, अब 'टैलेंट स्कूल' में तब्दील हो गए हैं।

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि "पहले माता-पिता मजबूरी और आर्थिक तंगी के कारण अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजते थे। लेकिन अब, वे अपने बच्चों को हमारे स्कूलों में भेजने में गर्व महसूस करते हैं। पिछले 8 वर्षों में दिल्ली सरकार के स्कूलों में बुनियादी ढांचे, शिक्षकों के प्रशिक्षण और शिक्षा की गुणवत्ता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया गया है। माता-पिता अब महसूस कर रहे हैं कि हमारे बच्चों का भविष्य हमारे स्कूलों में सुरक्षित है।

उन्होंने यह भी कहा कि निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बड़ी संख्या में बच्चों ने पिछले कुछ वर्षों में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया है। दिल्ली के सरकारी स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता और बुनियादी ढांचे के मामले में निजी स्कूलों को टक्कर दे रहे हैं।

calender
30 December 2022, 09:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो