अपने जन्मदिन पर बेहद खास काम करता है यह शख्स, बन रहे प्रेरणा के स्रोत

समाज में आजकल जन्मदिन मनाने का अच्छा खासा प्रचलन है। इस मौके पर फिजूलखर्ची भी खूब होती है। तमाम लोग इस दिन भव्य आयोजन करते हैं। पंच सितारा होटल में या प्राकृतिक स्थल पर जाते हैं, लेकिन कुछ लोग बेहद सादगी और दूसरों को उपहार बांट कर मनाते हैं। भदोही जिले के युवा पत्रकार अनंतदेव पांडेय आठ सालों से रक्तदान कर अपना जन्मदिन मनाते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भदोही,यूपी। समाज में आजकल जन्मदिन मनाने का अच्छा खासा प्रचलन है। इस मौके पर फिजूलखर्ची भी खूब होती है। तमाम लोग इस दिन भव्य आयोजन करते हैं। पंच सितारा होटल में या प्राकृतिक स्थल पर जाते हैं, लेकिन कुछ लोग बेहद सादगी और दूसरों को उपहार बांट कर मनाते हैं। भदोही जिले के युवा पत्रकार अनंतदेव पांडेय आठ सालों से रक्तदान कर अपना जन्मदिन मनाते हैं।

 

भदोही जिले के औराई विकासखंड के डेरवा गांव निवासी युवा पत्रकार पिछले आठ वर्षों से अपने जन्मदिन पर रक्तदान करते हैं और वृक्षारोपण भी करते हैं। पत्रकार अनंतदेव पांडेय ने बताया कि अचानक मन में भाव आया कि लोग अपने जन्मदिन पर तरह-तरह का आयोजन रख खुशियां मनाते हैं, लेकिन हमने इस मौके पर रक्तदान करने का फैसला किया।

 

पाडेय ने बताया कि फिजूलखर्ची से बेहतर है कि हमारा रक्त किसी जरूरतमंद को काम आ जाए। इसलिए लगातार आठ वर्षों से मैं रक्तदान करता हूं। मंगलवार को भी अपने जन्मदिन के मौके पर एक यूनिट रक्तदान कर पौधरोपण भी किया। इस कार्य से मुझे बेहद संतुष्टि मिलती है।

calender
05 July 2022, 02:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो