हंगामे के साथ हुआ दिल्ली विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र का आगाज, LG के खिलाफ 'AAP' ने खोला मोर्चा

सोमवार से दिल्ली के तीन दिवसीय सत्र का आगाज हुआ है सत्र के पहले ही दिन दिल्ली विधानसभा में जमकर हंगामा देखने को मिला है। हंगामे के चलते सदन की कारवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आम आदमी पार्टी के विधायकों के द्वारा विधानसभा में एलजी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

Vishal Rana
Vishal Rana

सोमवार से दिल्ली के तीन दिवसीय सत्र का आगाज हुआ है सत्र के पहले ही दिन दिल्ली विधानसभा में जमकर हंगामा देखने को मिला है। हंगामे के चलते सदन की कारवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आम आदमी पार्टी के विधायकों के द्वारा विधानसभा में एलजी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। दरअसल आप विधायकों ने एलजी के उपर दिल्ली सरकार के काम में दखल अंदाजी करने का आरोप लगाते हुए विधानसभा में जमकर नारेबाजी की है।

वहीं इससे पहले विधानसभा की कारवाई शुरू होते ही विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष के मुद्दों पर चर्चा करने की अनुमति दे दी थी। एलजी पर आरोप लगाते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, "जब दिल्ली के शिक्षक ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जाना चाहते है तो एलजी उनको रोकना क्यों चाहते है वे संविधान और सुप्रीम कोर्ट के विरुध जाकर ऐसा कर रहे है।"

 

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया बातचीत करते हुए कहा कि, "एलजी लगातार सरकार के काम में दखल करते आ रहे है जबकि मै सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर लेकर आया हूं जिसमें साल 2018 के दौरान कहा गया था कि, एलजी को सरकार के काम में दखल करने का कोई स्वतंत्र अधिकार नहीं है।"

सीएम केजरीवाल का कहना है कि, "शिक्षकों के ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जाने की मांग कोई बड़ी मांग नहीं है लेकिन एलजी उनको रोकना चाहते है इसी के चलते आप सरकार शिक्षकों के साथ मिलकर एलजी हाउस पर जा रहे जिससे एलजी को अपनी गलती का एहसास हो सके। एलजी साहब को आखिर इससे क्या फायदा होगा।"

बता दें, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप सरकार एलजी द्वारा सरकार के काम दखल किये जाने को लेकर मार्च निकाल रही है। दरअसल दिल्ली के शिक्षक ट्रेनिंग करने के लिए फिनलैंड जाना चाहते है जिसपर एलजी ने रोक लगाई है इसी चलते आप सरकार एलजी के खिलाफ मोर्चा निकालकर उनके हाउस की तरफ बढ़ रहे है।

ये खबर भी पढ़ें.............

PM मोदी के रोड शो में आज दिल्ली की सड़कों पर उमड़ेगा जनसैलाब, भारी ट्रैफिक के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

calender
16 January 2023, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो