Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 को लेकर यातायात पुलिस ने जारी किया डायवर्जन प्लान

ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में बुधवार से शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 को लेकर यातायात पुलिस की तरफ से रूट डॉयवर्जन प्लान तैयार किया गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट-विनय जोशी

ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में बुधवार से शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 को लेकर यातायात पुलिस की तरफ से रूट डॉयवर्जन प्लान तैयार किया गया है। यातायात पुलिस को उम्मीद है कि ऑटो एक्सपो 2023 को देखने के लिए देश और विदेश के सैकड़ों की संख्या में लोग ऑटो एक्सपो 2023 में पहुंच सकते हैं। ऐसे में लोगों को यातायात से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या पैदा ना हो सके। इसके चलते यातायात पुलिस की तरफ से ऑटो एक्सपो 2023 को लेकर एक विशेष रणनीति तैयार की गयी है। इस रणनीति को मुख्य रूप से डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा द्वारा बनाया गया है। वहीं, डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा की तरफ से लोगों से अपील की जा रही है कि ऑटो एक्सपो 2023 आने से पहले एक बार रूट डायवर्जन प्लान पर अवश्य नजर डाल दी जाए। 

यातायात पुलिस की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, ऑटो एक्सपो की पार्किंग में पहुंचने के बाद वहां से ऑटो एक्सपो 2023 के वाहनों के माध्यम से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचा जा सकता है। एक्सपो मार्ट के आस-पास 11 से 18 जनवरी तक भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा। किसी भी व्यक्ति को दिक्कत आने की स्थिति में यातायात पुलिस की हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।  

एक्सप्रेस-वे, गलगोटिया कट और एक्सपो मार्ट में पार्किंग की व्यवस्थाः डीसीपी ट्रैफिक

डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि चिल्ला और डीएनडी से इंडिया एक्सपो मार्ट के लिए आने वाले वाहन नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे, गलगोटिया कट और एक्सपो मार्ट से बड़ा गोल चक्कर में बनी पार्किंग पर अपने वाहनों को खड़ा करना होगा। इसके अलावा गाजियाबाद और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की तरफ से आने वाले वाहन किसान चौक, बिसरख, एलजी गोलचक्कर और शारदा गोलचक्कर से बड़ा गोलचक्कर में बनी पार्किंग में जा सकेंगे।

वीवीआईपी और वीआईपी वाहनों की पार्किंग एक्सपो मार्ट परिसर में होगीः डीसीपी ट्रैफिक

डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि नोएडा एक्सप्रेस-वे पर जाम बढ़ने पर वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर एक्सपो मार्ट से सिरसा गोलचक्कर से होते हुए पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे जा सकते हैं। एक्सपो मार्ट गोल चक्कर पर जाम लगने पर हिंडन कट से सर्विस रोड का प्रयोग कर संस्कृति मंत्रालय से एक्यूरेट इंस्टीट्यूट तिराहे से बड़ा गोल चक्कर की पार्किंग तक जा सकते हैं। वीवीआईपी और वीआईपी वाहनों की पार्किंग व्यवस्था एक्सपो मार्ट परिसर में ही की जाएगी।

calender
10 January 2023, 08:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो