एक ही घर से उठी दो अर्थी और एक डोली, कुत्ते के चलते मातम में बदली खुशियां

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर में एक ही परिवार से एक ही दिन 2 अरथियाँ उठीं हैं और एक डोली, जानिए आख़िर ये ख़ुशियाँ अचानक मातम में क्यों बदल गईं?

JBT Desk
JBT Desk

Fatehpur News: जब किसी घर में शादी का माहौल होता है तो सभी लोग खुश होते हैं और नाच गाना, मेहंदी की रस्में होती हैं. लोग जमकर ठुमके लगाते हैं. ठीक ऐसा ही सबकुछ उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर में एक परिवार शादी के जश्न में डूबा हुआ था लेकिन ये जश्न उस वक़्त मातम में बदल गया जब दुल्हन के दो भाइयों की मौत हो गई. जी हाँ बिल्कुल शादी के दिन दुल्हन के दो भाइयों की मौत हो गई और घर में चीख पुकार मच गई. किसी तरह परिवार वालों ने दुल्हन को संभाला और गमगीन माहौल के बीच ही फेरे कराए गए, उसके बाद बाकी रस्में पूरी कराकर रात को ही दुल्हन की विदाई कर दी गई.

घटना फतेहपुर जिले के औंग थाना क्षेत्र के तहत आने वाले रामपुर गांव की है. यहाँ रहने वाले अवधपाल की पुत्री तनु की बरात कानपुर के किदवई नगर से सोमवार की रात आई थी. जहां अगवानी के दौरान ही जनरेटर का डीजल कम होने पर दुल्हन का सगा भाई दीपक (24) अपने चचेरे भाई के आर्मी का जवान संदीप (25) के साथ बाइक से डीजल लेने पेट्रोल पंप गया था. वहां दोनों ने 20 लीटर डीजल प्लास्टिक की दो पिपिया में भरवाया और घर लौटने लगे. 

लौटते समय रामपुर इंडस्ट्रियल एरिया में उनकी बाइक के आगे कुत्ता आ गया, जिसे बचाने के चक्कर में बाइक बेकाबू होकर फिसल गई और बिजली के पोल से टकरा गई. टक्कर इतनी तेज थी कि बिजली का तार नीचे दोनों भाइयों के ऊपर गिर गया और दोनों भाई बुरी तरह झुलस गए. जिसके बाद राहगीरों ने उन्हें सड़क किनारे पड़ा देख परिवार और पुलिस को सूचना दी. 

पुलिस और परिजनों ने आनन फानन में दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. दोनों भाइयों की मौत की जानकारी जब परिवार को हुई तो शादी वाले घर में चीख पुकार मच गई. शादी के जोड़े में सजी दुल्हन समेत बाराती और घराती रोते बिलखते अस्पताल पहुंच गए और किसी तरह लोगों ने दुल्हन को संभाला और शादी की बाकी रस्में पूरी करने को लेकर चर्चा की. जिसपर रिश्तेदारों और दुल्हन के परिवार वाले बमुश्किल राजी हुए और विदाई समेत बाक़ी की रस्में पूरी हुईं. 

calender
12 March 2024, 03:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो