UP: गाजीपुर के पीजी कॉलेज ग्राउंड में सीएम योगी ने जनसभा को किया सम्बोधित

सीएम योगी अदित्यनाथ ने कहा कि बाबू राजेश्वर सिंह का गोरक्ष पीठ से हमेशा आत्मीय सम्बन्ध रहा।जनसभा से पूर्व सीएम योगी अदित्यनाथ ने पीजी कॉलेज प्रांगण में स्थापित कालेज के संस्थापक बाबू राजेश्वर सिंह की मूर्ति का अनावरण किया

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवादाता-  पवन मिश्रा (गाजीपुर. यूपी)

गाजीपुर:  उत्तरप्रदेश के  मुख्यमंत्री CM योगी ने गाजीपुर  के पीजी कॉलेज ग्राउंड में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि गाजीपुर में शिक्षा की अलख जगाने वाले राजेश्वर बाबू को नमन करता हूँ। उन्होंने कहा कि गाजीपुर पीजी कॉलेज पूर्वी यूपी में उत्तम शिक्षा का स्तम्भ है।

सीएम योगी अदित्यनाथ ने कहा कि बाबू राजेश्वर सिंह का गोरक्ष पीठ से हमेशा आत्मीय सम्बन्ध रहा। जनसभा से पूर्व सीएम योगी अदित्यनाथ ने पीजी कॉलेज प्रांगण में स्थापित कालेज के संस्थापक बाबू राजेश्वर सिंह की मूर्ति का अनावरण किया। जिसके बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी अदित्यनाथ ने कहा कि गाजीपुर का अतीत बेहद गौरवशाली है।

उन्होंने कहा कि महर्षि विश्वामित्र की इस धरती ने राक्षसों का दमन किया है। उन्होंने कहा कि महर्षि विश्वामित्र की वजह से ही आर्यावर्त एक सूत्र में बंधा।सीएम ने कहाकि हम विरासत का सम्मान करते हैं, इसलिए गाजीपुर में बने मेडिकल कालेज का नाम महर्षि विश्वामित्र के नाम समर्पित है। उन्होंने कहा कि बीच के कालखण्ड में गाजीपुर के पहचान को धूमिल करने की कोशिश की गई। सभा को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि यूपी में सबसे ज्यादा अच्छे और प्रतिभाशाली युवा हैं।

साथ ही उन्होंने दावा किया कि युवाओं को तकनीकी रूप से शिक्षित करने में सरकार जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि युवाओं की शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को रोजगार से जोड़ने का प्रयत्न कर रही है। उन्होंने कहा कि स्वरोजगार और परम्परागत रोजगार को लेकर सरकार कार्यक्रम चला रही है। उन्होंने कहाकि सरकार युवको को नौकरी,रोजगार मुहैया कराने में जुटी है। जनसभा के बाद मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ वाराणसी के लिए रवाना हुए।

calender
09 September 2022, 06:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो