UP: शिक्षा को कारोबार बना अवैध सम्पत्ति बनाने पर पुलिस की कार्रवाई

भू माफिया और गैंगस्टर के बाद सरकार की नज़र अब उन लोगों पर भी टेडी हो गई है, जो एजुकेशन को करोबार बनाकर अवैध सम्पत्ति बनाने में लगे हुए है। शुक्रवार को प्रयागराज पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए शिक्षा माफिया केएल पटेल की बेनामी सम्पत्तियों को गैंगस्टर की धाराओं के तहत कुर्क किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

प्रयागराज। भू माफिया और गैंगस्टर के बाद सरकार की नज़र अब उन लोगों पर भी टेडी हो गई है, जो एजुकेशन को करोबार बनाकर अवैध सम्पत्ति बनाने में लगे हुए है। शुक्रवार को प्रयागराज पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए शिक्षा माफिया केएल पटेल की बेनामी सम्पत्तियों को गैंगस्टर की धाराओं के तहत कुर्क किया।

पुलिस ने केएल पटेल के दो आलीशान मकानों पर कुर्की का बोर्ड लगा दिया। इसके साथ ही मकान को ताला लगा कर सील करने के बाद ढोल बजवा कर इस कार्यवाही का ऐलान कराया। जानकारी के अनुसार केएल पटेल का सील किया गया मकान शिवकुटी इलाके में है।

पुलिस ने पटेल के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें कि यह एक ऐसा शिक्षा माफिया है जिसने तमाम बड़ी परीक्षाओं के साल्वर को रखता और बड़ी रकम लेकर असली छात्रों के बजाए उनके स्थान पर साल्वर बैठा कर परीक्षा दिलवा देता था।

एसटीएफ ने साल्वर गैंग का जब खुलासा किया तो ये पता चला की सारी परीक्षा के साल्वर बैठाने का ठेका यही लेता था। पुलिस ने इसे जेल भेजा था, लेकिन फिलहाल ये ज़मानत पर बाहर है। इसने शिक्षा के इस धंधे से काफी संपत्ति बनाई है। पुलिस अब उसकी संपत्ति को खोजकर गैंगस्टर के तहत कुर्क कर रही है।

calender
30 September 2022, 08:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो