UP: 12 वर्षीय रेप पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, मां ने लगाई न्याय की गुहार

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 12 वर्षीय गैंगरेप पीड़िता ने जिला अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है। चिकित्सकों के मुताबिक, अस्पताल के एनआईसीयू में नवजात के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। शुरूआत में पुलिस और मेडिकल स्टाफ को विश्वास ही नहीं हुआ कि लड़की गर्भवती भी हो सकती है। फिलहाल युवती और बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 12 वर्षीय गैंगरेप पीड़िता ने जिला अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है। चिकित्सकों के मुताबिक, अस्पताल के एनआईसीयू में नवजात के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। शुरूआत में पुलिस और मेडिकल स्टाफ को विश्वास ही नहीं हुआ कि लड़की गर्भवती भी हो सकती है। फिलहाल युवती और बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है।

उन्नाव के मौरांवा की 12 वर्षीय गैंगरेप पीड़िता की मां ने बताया कि उसकी बेटी गैंगरेप और मां बनने के मायने तक नहीं जानती है। खेलने-कूदने इस उम्र में उसने एक बच्चे को जन्म दिया है। यह बच्चा ऑपरेशन से हुआ है। उसने बताया कि इस साल फरवरी में गांव के ही तीन युवकों ने उसकी बेटी के साथ गैंगरेप किया था।

पीड़िता की मां ने बताया कि 13 फरवरी को उसकी बेटी शाम को दुकान पर समान लेने जा रही थी। तभी गांव के तीन युवक उसे उठाकर गांव के कब्रिस्तान में ले गए। जहां तीनों ने उसके साथ रेप किया। इसके बाद पुलिस में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

इसके बाद पुलिस ने पीड़िता के बयान पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पीड़िता की ने कहा कि हम दोषियों को सजा दिलाने और बेटी को न्याय मिलने की उम्मीद में लग गए।

पीड़िता की मां ने बताया कि एक दिन बेटी की हालत अचानक से बिगड़ गई। इसके बाद उसे उन्नाव के अस्पताल में दिखाया। जहां डॉक्टरों ने बेटी का ऑपरेशन किया और लड़के को जन्म दिया।

calender
23 September 2022, 07:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो